संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, बनेगी रणनीति
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, बनेगी रणनीति
Share:

नई दिल्ली: 29 नवंबर से आरंभ हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले गुरुवार को कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की मीटिंग होने जा रही है. यह बैठक कांग्रेस की कायर्कारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर होगी, जिसमें आगामी संसद सत्र के लिए रणनीतियां बनाई जाएगी. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि, कश्मीर में नागरिकों की हत्या, पेगासस जासूसी जैसे मुद्दों पर घेर सकती है.

कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी, किसानों और कुछ अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान ही अगले महीने दिल्ली में बड़ी रैली आयोजित करने वाली है. सोमवार को इस मुद्दे को लेकर कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों के साथ मंथन भी हुआ था. दिल्ली में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश अध्यक्षों के साथ महंगाई, कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान और कुछ अन्य मुद्दों पर बातचीत की थी.

कृषि कानून वापस लिए जाने पर कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कहा कि किसानों से चर्चा किए बगैर 3 कृषि कानून वापस लिए गए, किन्तु ये बिल दोबारा लाए जाएंगे तो किसान दोबारा से नाराज़ होंगे. उन्होंने कहा कि सरकार यदि बिल वापस करती है या नए तरीके से बिलों को वापस लाती है, तो किसानों से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लें.

'हमारी तो 700 डिमांड्स हैं , दिल्ली जाएंगे..', किसानों के अगले कदम पर बोले राकेश टिकैत

सीएम नीतीश से तेजस्वी का सवाल, बोले- 'बिहार में 30 हजार करोड़ के 76 घोटाले क्यों?'

भाजपा के डर से कांग्रेस ने अपने दफ्तर में लगाई 'सरदार पटेल' की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -