केंद्रीय बजट पूर्वानुमान: प्रयोज्य आय में वृद्धि के लिए कर लाभ की संभावना
केंद्रीय बजट पूर्वानुमान: प्रयोज्य आय में वृद्धि के लिए कर लाभ की संभावना
Share:

नई दिल्ली: जब केंद्रीय बजट FY23 1 फरवरी को संसद में पेश किया जाता है, तो सरकार मांग को प्रोत्साहित करने के लिए नागरिकों की शुद्ध डिस्पोजेबल आय बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कर लाभ का प्रस्ताव कर सकती है।

ब्रोकरेज फर्म केआर चोकसी के एक शोध के अनुसार, सरकार कई गुना प्रभाव पैदा करने और नौकरी की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए बुनियादी ढांचे के खर्च का विस्तार करने की संभावना है। यह अंतरराष्ट्रीय संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) से लंबी अवधि के निवेश को आकर्षित करने के लिए संरचनात्मक परिवर्तनों को लागू करना और निजीकरण को बढ़ाना जारी रख सकता है। मांग को प्रोत्साहित करने के लिए, सरकार नागरिकों को उनकी शुद्ध डिस्पोजेबल आय बढ़ाने के लिए वृद्धिशील कर प्रोत्साहन प्रदान करने पर विचार कर सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, सरकार अपनी सतर्कता बढ़ाकर कर अनुपालन पर अधिक जोर देगी। जीएसटी राजस्व को और भी बढ़ाने के लिए, जीएसटी परिषद सीमित संख्या में वस्तुओं और सेवाओं पर जीएसटी दरें बढ़ा सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है, "मजबूत प्रत्यक्ष कर संग्रह के साथ, हम वर्तमान आयकर स्लैब के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं देखते हैं।" सरकार द्वारा किसी भी वृद्धिशील कर लाभ से इंकार नहीं किया जा सकता है।

वुमन एशियाई कप को लेकर बोले बाइचुंग भूटिया- "भारतीय महिला फुटबॉलरों ने ईरान के विरुद्ध...."

मसाला बोर्ड ने शुरू किया अपना पहला ऑनलाइन एक्सपोर्ट गेटवे

भारतीय स्टार्टअप ने 2021 में रिकॉर्ड 24.1 अरब डॉलर जुटाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -