यूएनएचसीआर का दावा- लीबिया में वापस लौटे प्रवासी
यूएनएचसीआर का दावा- लीबिया में वापस लौटे प्रवासी
Share:

त्रिपोली: यूनाइटेड नेशनल रिफ्यूजी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने कहा कि पांच अलग-अलग अभियानों में 1,000 से अधिक अवैध प्रवासियों को बचाया गया और लीबिया लौट आया। UNHCR और अंतर्राष्ट्रीय बचाव समिति ने प्रवासियों को लीबिया के अधिकारियों को सौंपने से पहले उन्हें भोजन, पानी और दवा प्रदान की। अंतर्राष्ट्रीय बचाव समिति, लीबिया की राजधानी त्रिपोली में एक गैर-लाभकारी संगठन है।

अब तक 2021 में, कुल 10,154 अवैध अप्रवासियों को लीबिया के तट से बचाया गया है, जबकि 173 की मौत हो गई और 459 अन्य मध्य भूमध्य मार्ग पर लापता हो गए। बचाए गए प्रवासियों को बंद करने के लिए बार-बार अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के बावजूद, लीबिया भर में भीड़भाड़ वाले स्वागत केंद्रों के अंदर समाप्त हो जाते हैं।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और उथल-पुथल से त्रस्त है, जिससे यह अवैध अप्रवासियों के लिए प्रस्थान का एक पसंदीदा बिंदु बन गया है जो भूमध्य सागर को यूरोपीय तटों की ओर पार करना चाहते हैं।IOM विस्थापन ट्रैकिंग मैट्रिक्स (DTM) ने लीबिया में 348,372 आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों की पहचान की और उनका पता लगाया। लीबिया से यात्रा करने वाले कई प्रवासियों का मानव तस्करों द्वारा शोषण किया जाता है, जो पैसे के बदले यात्रा की सुविधा प्रदान करते हैं। तस्करों के हाथों प्रवासियों को प्रताड़ित करने और उनके साथ दुर्व्यवहार की व्यापक रिपोर्टें हैं।

कल से खुलेगा लॉकडाउन, लेकिन इन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध

अस्पताल से घर लौटते ही दिलीप कुमार ने शेयर की नरगिस संग थ्रोबैक फोटो, फैंस से पूछा- ‘पता है कब की है?

टाइगर श्रॉफ ने खास अंदाज में दी दिशा पाटनी को जन्मदिन की बधाई, कहा ऐसा शब्द की फैंस हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -