कल से खुलेगा लॉकडाउन, लेकिन इन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध
कल से खुलेगा लॉकडाउन, लेकिन इन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कंफ्रेंस के माध्यम से लॉकडाउन को खोलना की बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा कि कोरोना से जीतने के लिए सरकार रफ़्तार से काम कर रही है। उन्होेंने कहा कि कोरोना के संक्रमण दर में कमी आने के पश्चात् आहिस्ता-आहिस्ता रियाते दी जा रही है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अब एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन में छूट दी जा रही  है। एक हफ्ते के पश्चात् हालात का मुआयना लिया जाएगा तथा इसके पश्चात् निर्णय लिया जाएगा कि रियायतें जारी रखनी हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि यह एक भयावह आपदा है तथा इससे हम सबको मिलकर लड़ना है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी संकेत दिए कि यदि कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया तथा फिर से मामले बढ़े तो नियमों में सख्ती बरती जाएगी।

स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क तथा गार्डन पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। मुख्य्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाजार को मंजूरी दी जा रही है, मगर एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार खुलेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी शादी के समारोह में पूरी प्रकार से छूट नहीं दी गई है। शादियां 20 व्यक्तियों के साथ घर या कोर्ट में हो सकती हैं। अनलॉक के नए दिशा-निर्देशों में धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है, मगर भक्तों के आने पर अभी पाबंदी जारी रहेगी।

अस्पताल से घर लौटते ही दिलीप कुमार ने शेयर की नरगिस संग थ्रोबैक फोटो, फैंस से पूछा- ‘पता है कब की है?

टाइगर श्रॉफ ने खास अंदाज में दी दिशा पाटनी को जन्मदिन की बधाई, कहा ऐसा शब्द की फैंस हुए हैरान

दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा भारत, बनने वाली पहली तीन न्यूक्लियर अटैक पनडुब्बियां 95% होगी ‘मेड इन इंडिया’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -