जिंदगी, डेडमैन की

नई दिल्ली- अंडरटेकर जिन्होंने wwe पर 27 साल राज किया और साथ ही लोगो के दिलो में भी अपनी जगह बना ली, कोई भी अंडरटेकर के मुक्को के आगे टिक नहीं पाया चाहे कितना ही बड़ा रेसलर हो. आज हम बात करेंगे अंडरटेकर की लाइफ स्ट्रोरी की तो चलिए शुरू करते हैं.

अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को हुआ था, उनका असली नाम mark william calaway है और उनके पिता का नाम frank c calaway था. अंडरटेकर के पिता की मौत 22 जुलाई 2003 में हो गई थी. अंडरटेकर ने अपनी पढ़ाई वलत्रिप हाई स्कूल से पूरी की. वे फुटबॉल और बास्केट बॉल के अच्छे खिलाडी थे. 1983 में उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की एंजेलिना कॉलेज से बास्केटबॉल में अच्छा होने की वजह से उन्हें स्कालरशिप भी मिली पर अंडरटेकर ने उसे ठुकराकर रेसलिंग का रास्ता अपनाया और 1984 में वर्ल्ड क्लास चैंपियनशिप के साथ मिल गए .

अपनी पहली लड़ाई में ही अंडरटेकर को हार का सामना करना पड़ा जो कि वो ब्रुइसर ब्रॉडी के खिलाफ खेल रहे थे. ब्रुइसर ब्रॉडी से मिली हार के बाद अंडरटेकर ने 4 साल तक कोई लड़ाई नही लड़ी और अपनी पूरी ताकत लगा कर रेसलिंग की ट्रेनिंग लेने लगे, अपने शरीर को तैयार करने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की और 1 अप्रैल 1989 को यूनिफाइड वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया.

अपने पूरे जीवन में अंडरटेकर ने 2274 लड़ाईया लड़ी और उनमे से 1717 जीतीं बाकि के 466 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और बची हुई 91 लड़ाइयो का कोई नतीजा नही निकला.

PKL 2017: बंगाल वॉरियर्स के स्टार रेडर जैंग कुन ली ने लास्ट रेड में मारी बाज़ी .

पाकिस्तान ने वर्ल्ड इलेवन को हराया

खेल-कूद से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

प्रीति जिंटा फिर हो गई ट्रोल का शिकार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -