अंडरग्राउंड मेट्रो म्यूजियम अब लखनऊ में बनेगा
अंडरग्राउंड मेट्रो म्यूजियम अब लखनऊ में बनेगा
Share:

लखनऊ : में भी अब दिल्ली की तरह मेट्रो चलना शुरू हो गई है. फिलहाल यात्रियों के लिए यह सेवा मार्च 2017 में ही शुरू हो पाएगी लेकिन मैट्रो का चलना लखनऊ वालों को जरुर लुभा रहा है. इसमें एक खुशी की बात और है, की अब यहां  मेट्रो का म्यूजियम भी बनाया जाएगा.

आलमबाग से चलकर चारबाग तक आने वाली मेट्रो का विस्तार अगले चरण में मुंशी पुलिया तक किया जाना है. जिसके बीच में पड़ने वाले स्टेशन सचिवालय के पास अंडर ग्राउंड मेट्रो म्यूजियम भी बनाया जाएगा. फिलहाल अभी इसके बनने में लगभग 3 वर्ष लगेंगे. इसके अंतर्गत मेट्रो के निर्माण कार्य से लेकर लखनऊ की अन्य जानकारियां भी इस संग्रहालय में एक स्थान पर देखने को मिलेंगी. फिलहाल अभी एक ही मेट्रो ट्रेन लखनऊ वासियों को   मिली है. अगले वर्ष फरवरी में एक और ट्रेन लखनऊ आएगी.

दिल्ली की तरह लखनऊ वासी भी मेट्रो में बैठने और म्यूजियम को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. विदित हो कि प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों के कारण काफी कम समय में मेट्रो ने लखनऊ की  जमी पर कदम रखा है. शहर के जाम को देखते हुए मेट्रो की काफी आवश्यकता महसूस की जा रही है. जो अब साकार हो चुकी है. एक ओर जहां लोगों को जाम से राहत मिलेगी  तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार मेट्रो ट्रेन को लाने के कारण विकास के नाम पर अपनी पीठ थपथपा सकती है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -