संयुक्त राष्ट्र ने संकट में लोगोंकी मदद करने के लिए 835 मिलियन अमरीकी डालर की अपील की
संयुक्त राष्ट्र ने संकट में लोगोंकी मदद करने के लिए 835 मिलियन अमरीकी डालर की अपील  की
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (यूएनएफपीए) ने संकट में व्यक्तियों की मदद के लिए 835 मिलियन अमरीकी डालर की अपील शुरू की है। रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 महामारी और अन्य चुनौतियों के साथ 61 देशों में 54 मिलियन से अधिक महिलाओं, लड़कियों और युवाओं तक पहुंचने का लक्ष्य है।

"यह समझना महत्वपूर्ण है कि यौन और प्रजनन स्वास्थ्य उपचार अन्य प्रकार की आपातकालीन देखभाल के पूरक नहीं हैं; वे जीवन रक्षक हैं। वे पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि दुनिया कई अतिव्यापी आपदाओं से जूझ रही है" संयुक्त राष्ट्र संगठन के यूएनएफपीए की वार्षिक मानवीय रिपोर्ट के अनुसार, यमन को लगातार तीसरे वर्ष सहायता की सबसे बड़ी आवश्यकता है, जिसके लिए तत्काल सहायता में लगभग 100 मिलियन अमरीकी डालर की आवश्यकता है।

एक अनुमान के अनुसार हर दो घंटे में एक महिला की प्रसव के दौरान मौत हो जाती है और 10 लाख गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाएं गंभीर रूप से कुपोषित हैं। लिंग आधारित हिंसा से सुरक्षा और प्रतिक्रिया, साथ ही साथ मासिक धर्म पैड, साबुन, और गर्म सर्दियों के कपड़ों वाली गरिमा किट जैसी महत्वपूर्ण वस्तुओं की कीमत 68 मिलियन डॉलर से अधिक होगी। कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, सूडान, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, वेनेजुएला, हैती, बांग्लादेश और लेबनान सबसे बड़ी मानवीय वित्तीय जरूरतों वाले देशों की शीर्ष दस सूची में शामिल हैं।

दुतेर्ते के सहयोगी क्रिस्टोफर गो 2022 में फिलीपीन राष्ट्रपति चुनाव से हट गए

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में प्रणय रॉय ने किया कमाल, इस खिलाड़ी को दी करारी मात

करोड़ों में बिकी 20वीं सदी की ये किताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -