पाकिस्तान-चीन के संबंध दिन व दिन हो रहे और भी गहरे
पाकिस्तान-चीन के संबंध दिन व दिन हो रहे और भी गहरे
Share:

कराची: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश और चीन के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध दिन-ब-दिन गहरे और मजबूत होते जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने पूर्ण गरीबी उन्मूलन में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए चीन की सराहना की। शुक्रवार को कराची न्यूक्लियर पावर प्लांट यूनिट -2 (के -2) के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए, खान ने कहा कि 21 मई को दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ के रूप में चिह्नित किया गया है, और इसके अलावा मजबूत द्विपक्षीय समय बीतने के साथ लोगों से लोगों के संपर्क भी गहरे हो गए हैं।

इमरान खान ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पाकिस्तान में ऊर्जा आपूर्ति और बुनियादी ढांचे में काफी सुधार लाने के बाद चीन के समर्थन से कृषि और औद्योगिक विकास के क्षेत्र में विकास की नई संभावनाएं खोलेगा। उन्होंने कहा: "मैं कहूंगा कि गरीबी उन्मूलन एक बड़ी लड़ाई जीतने जैसा है, और यह एक दिन में नहीं हुआ। मेरा मानना है कि पाकिस्तान सीख सकता है कि कैसे अपने लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया जाए।" 

प्रीमियर ने कहा कि उनके देश को स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाओं की जरूरत है और K-2 जरूरत को पूरा करेगा, यह कहते हुए कि बिजली संयंत्र न केवल चीन से प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण को सक्षम करेगा, बल्कि स्थानीय लोगों को राज्य के उपयोग के लिए कौशल से लैस करेगा। -कला प्रौद्योगिकी। K-2, Hualong One का उपयोग करने वाली पहली विदेशी परमाणु ऊर्जा इकाई है, जो एक चीनी घरेलू रूप से डिज़ाइन की गई तीसरी पीढ़ी का रिएक्टर है जिसका डिज़ाइन जीवन 60 वर्ष है।

अब महज 2500 रुपए में होगा CT Scan, योगी सरकार का सख्त आदेश जारी

15 हजार में खरीदता और 70000 में 'थर्ड क्लास' ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर बेचता था नवनीत कालरा

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -