संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने 2022 में अफ्रीका के लिए 4.4 बिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया

नैरोबी: संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी के अनुसार, मानवीय भागीदारों ने 2022 में इथियोपिया, केन्या और सोमालिया में लगभग 29.1 मिलियन लोगों को जीवन रक्षक सहायता और सुरक्षा प्रदान करने के लिए 500 बिलियन शिलिंग (4.4 बिलियन अमरीकी डालर) से अधिक की मांग की है।

2022 की पहली तिमाही में सूखे के कारण, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (UNOCHA) ने बुधवार को चेतावनी दी कि तीन देशों में 12 से 14 मिलियन लोग तीव्र खाद्य असुरक्षा और गंभीर पानी की कमी के उच्च स्तर के साथ हर दिन जाग रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र सहायता एजेंसी ने दाताओं से स्थानीय, समुदाय-आधारित और महिला-नेतृत्व वाले संगठनों के मजबूत नेटवर्क का समर्थन करने का आग्रह किया, जिसमें शरणार्थी-नेतृत्व वाले संगठन भी शामिल हैं, जो दैनिक आधार पर सूखे से पीड़ित क्षेत्रों में अथक रूप से काम करते हैं। इसने केन्या और सोमालिया की आपातकाल की घोषणाओं की प्रशंसा की, और क्षेत्र के आसपास की सरकारों से अपने लोगों को समय पर और व्यापक सहायता देने के लिए आवश्यक धन देकर सूखे के संकट को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

यूनिसेफ के अनुसार, इन तीन देशों में लगभग 5.5 मिलियन बच्चे 2022 में गंभीर रूप से कुपोषित होंगे, जिसमें 1.6 मिलियन से अधिक गंभीर रूप से कुपोषित होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पशु झुंड के प्रवास ने दूध की उपलब्धता को कम कर दिया है, विशेष रूप से पांच साल से कम उम्र के बच्चों के लिए पोषण से समझौता किया है।

इमरान खान की सरकार को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा टीएलपी का इस्तेमाल किया जा रहा है

UNEA प्लास्टिक प्रदूषण के प्रबंधन के लिए बाध्यकारी प्रस्तावों की घोषणा करेगा

पुतिन, टोकायेव ने कजाकिस्तान की स्थिति, द्विपक्षीय एकजुटता के बारे में बात की

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -