UNEA प्लास्टिक प्रदूषण के प्रबंधन के लिए बाध्यकारी प्रस्तावों की घोषणा करेगा
UNEA प्लास्टिक प्रदूषण के प्रबंधन के लिए बाध्यकारी प्रस्तावों की घोषणा करेगा
Share:

 

नैरोबी: संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) के एक वरिष्ठ स्रोत के अनुसार, नैरोबी में संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सभा (यूएनईए) प्लास्टिक प्रदूषण के प्रबंधन पर बाध्यकारी निर्णयों की घोषणा करेगी।

यूएनईपी के पारिस्थितिक तंत्र विभाग के निदेशक सुसान गार्डनर ने गुरुवार को कहा कि अतीत में कार्रवाई के वैश्विक कार्यक्रम के साथ शुरू हुई बातचीत वैश्विक पर्यावरण सभा के दौरान समाप्त हो जाएगी, जिसे 28 फरवरी से 2 मार्च के बीच आयोजित करने की योजना है।

गार्डनर ने नैरोबी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वर्ष 2050 तक, प्रस्तावों में बढ़ते समुद्री प्रदूषण को कम करने का दृष्टिकोण है।" उन्होंने आगे कहा कि सम्मेलन सितंबर 2021 में समुद्री कूड़े और प्लास्टिक प्रदूषण पर एक मंत्रिस्तरीय बैठक के बाद आता है, जिसने 75 देशों को आकर्षित किया और कार्रवाई करने का संकल्प लिया।

यूएनईपी के संचार निदेशक डैनियल कोनी के अनुसार, सम्मेलन के दौरान ध्वनि प्रदूषण, जंगल की आग और मौसम के मौसम में वर्तमान बदलाव सहित कई प्रकाशन शुरू किए जाएंगे, जिसका विषय "सतत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रकृति के लिए मजबूत कार्य" है। . कोनी के अनुसार, 62 देशों ने भौतिक उपस्थिति की पुष्टि की है, जबकि 34 देश और सैकड़ों हितधारक वस्तुतः भाग ले रहे हैं।

यूएनईपी के अफ्रीका कार्यालय में संचार और आउटरीच के प्रमुख मोहम्मद अतानी के अनुसार, सम्मेलन के दौरान अफ्रीका विधानसभा की अध्यक्षता ग्रहण करेगा, जो अब नॉर्वे के पर्यावरण और जलवायु मंत्री स्वीनुंग रोटेवेटन के पास है।

कोविड की तीसरी लहर से आर्थिक गतिविधियों को नुकसान: RBI

जल्द शुरू होने जा रही 'रामायण यात्रा' ट्रेन, अयोध्या सहित इन धर्मस्थलों का दर्शन कर सकेंगे भक्त

डॉ.बी.आर.अंबेडकर यूनिवर्सिटी में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -