इमरान खान की  सरकार को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा टीएलपी का इस्तेमाल किया जा रहा है
इमरान खान की सरकार को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा टीएलपी का इस्तेमाल किया जा रहा है
Share:

 

पाकिस्तान: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रधान मंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाले नागरिक प्रशासन को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तान सेना प्रतिबंधित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) को काम पर रख रही है।

गेटवे हाउस के इंटरनेशनल सिक्योरिटी स्टडीज प्रोग्राम के पूर्व फेलो समीर पाटिल के एक लेख के अनुसार, अगस्त 2021 में तालिबान के काबुल के अधिग्रहण के बाद से अफगानिस्तान में पाकिस्तानी सेना का ऊपरी हाथ है, ऐसा प्रतीत होता है कि पाकिस्तानी सेना एक बार फिर सक्रिय हो रही है। अपनी घरेलू राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए इसके परदे के पीछे या धार्मिक चरमपंथी समूह।

2021 में पंजाब में टीएलपी का विरोध एक नए इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस चीफ की पसंद के मुद्दे के परिणामस्वरूप हुआ, जिसने सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ इमरान खान के मतभेदों को उजागर किया। नतीजतन, सेना ने टीएलपी विरोध और बाद के समझौते का इस्तेमाल नागरिक शासकों को चेतावनी देने के लिए किया होगा कि उनके कार्यों के राजनीतिक प्रभाव होंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विपक्ष और गठबंधन पार्टी का बढ़ता दबाव, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की वापसी की अफवाहें और चरमराती अर्थव्यवस्था सेना की नाराजगी पीटीआई की कमजोरियों को और बढ़ाएगी, जिससे सेना अपने प्रतिनिधियों को अधिक प्रमुखता देगी।

UNEA प्लास्टिक प्रदूषण के प्रबंधन के लिए बाध्यकारी प्रस्तावों की घोषणा करेगा

पुतिन, टोकायेव ने कजाकिस्तान की स्थिति, द्विपक्षीय एकजुटता के बारे में बात की

केन्या केंद्रीय बैंक द्वारा जारी एक डिजिटल मुद्रा बनाने पर विचार करता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -