उमा भारती ने फूलों की बारिश से किया शिवराज सिंह का स्वागत, CM ने पैर छूकर लिया जीत का आशीर्वाद
उमा भारती ने फूलों की बारिश से किया शिवराज सिंह का स्वागत, CM ने पैर छूकर लिया जीत का आशीर्वाद
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में आबकारी नीति में परिवर्तन को लेकर अपनी पार्टी की सरकार के खिलाफ 20 माह तक राजनीतिक उठा पटक के बाद, उमा भारती ने 27 फरवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ अपने आवास पर मुलाकात की। सीएम शिवराज सिंह चौहान श्यामला हिल्स स्थित भारती के आवास पर पहुंचे तथा वहां पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया गया। उमा भारती को देखते ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने झुककर उनके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया।

नियंत्रित शराब बिक्री के लिए उमा भारती की कुछ मांगों एवं सुझावों को सम्मिलित करने के पश्चात् 20 फरवरी को 2023-24 के लिए आबकारी नीति को शिवराज मंत्रिमंडल ने अनुमति दे दी है। मंत्रिमंडल ने शराब की दुकानों से सटे आहटों (सराय) में शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया तथा दुकानों एवं शैक्षणिक संस्थानों के बीच की दूरी बढ़ा दी गई है। नई आबकारी नीति में किए गए संशोधनों से प्रसन्न उमा भारती ने 25 फरवरी को रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान के अभिनंदन का ऐलान किया था। 

हालांकि, सीधी में दुखद बस हादसे की वजह से, पूर्व सीएम उमा भारती ने चौहान और राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा के अनुरोध पर कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। जिसके पश्चात् सोमवार 27 फरवरी को सीएम उमा भारती के घर पहुंचे। उमा भारती के आवास पर मुख्यमंत्री शिवराज का भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने सीएम को माला पहनाई। उन पर पीले गेंदे के फूल की वर्षा की। सीएम शिवराज ने उमा भारती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच आगामी विधानसभा चुनावों में एकजुट रहने और राजनीतिक समीकरणों पर संक्षिप्त बातचीत हुई। 

'सिसोदिया ने दिल्ली को शराब की नगरी बना दिया, युवाओं को नशे में डुबो दिया..', भाजपा का हमला

'रामचरितमानस में है कूड़ा-कचरा', अब इस मंत्री ने दिया विवादित बयान

'लालू यादव से डर गई मोदी सरकार', लैंड फॉर जॉब मामले में समन पर बोलीं राबड़ी देवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -