ब्रिटेन  ने कोविड सेल्फ-आइसोलेशन टाइमलाइन में  दस से सात दिनों तक की कटोती  की
ब्रिटेन ने कोविड सेल्फ-आइसोलेशन टाइमलाइन में दस से सात दिनों तक की कटोती की
Share:

 

ब्रिटेन: महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार, यूनाइटेड किंगडम बुधवार को 100,000 नए कोरोनोवायरस मामलों तक पहुंच गया, क्योंकि ब्रिटिश सरकार ने अलगाव नियमों में ढील देने की घोषणा की। जैसा कि अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रोन  संस्करण देश भर में फैल रहा है, 106,122 नए संक्रमणों का नवीनतम टोल (अब तक का सबसे अधिक) सामने आया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

इंग्लैंड में, जहां गर्मियों के बाद से अधिकांश महामारी प्रतिबंधों में ढील दी गई है, कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि ने अस्पतालों, क्लीनिकों, रेल प्रणालियों, अग्निशमन विभागों और एम्बुलेंस सेवाओं के कर्मचारियों को कम कर दिया है।


प्रधान मंत्री, बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले अधिक सीमाएं लगाने का विरोध किया है, लेकिन कहा है कि यदि आवश्यक हो, तो वह छुट्टी के बाद "कार्य करने में संकोच नहीं करेंगे"। यदि इंग्लैंड में रहने वाले छह और सात दिनों में नकारात्मक परीक्षण दिखा सकते हैं, तो उनके क्वारंटाइन  को हटा दिया जाएगा। इसका परिणाम संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में अधिक अनुमेय विनियमन में होता है, जहां लोग 10 दिनों के बाद अपने अलगाव की अवधि समाप्त कर सकते हैं यदि उन्हें 24 घंटे तक बुखार नहीं रहा है और उनके अन्य कोविड -19 लक्षणों में सुधार हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खगोलविदों ने ब्लैक होल के बारे में शोध करने की योजना बनाई

इटली ने यूरोपीय संघ के पुनर्स्थापन कोष के लक्ष्यों को पूरा किया: प्रधानमंत्री द्राघी

COVID बूस्टर प्रोग्राम ही महामारी को कम कर सकता हैं: डब्ल्यूएचओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -