इटली ने यूरोपीय संघ के पुनर्स्थापन कोष के लक्ष्यों को पूरा किया: प्रधानमंत्री द्राघी
इटली ने यूरोपीय संघ के पुनर्स्थापन कोष के लक्ष्यों को पूरा किया: प्रधानमंत्री द्राघी
Share:

इटली ने यूरोपीय संघ (ईयू) के पोस्ट-कोविड रिकवरी कार्यक्रम से धन प्राप्त करने की आवश्यकताओं को पूरा किया है, और प्रधान मंत्री मारियो द्राघी ने कहा है कि सरकार अभी भी एक नई मंदी की स्थिति में राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की सहायता के लिए तैयार है। उन्होंने एक ठेठ साल के अंत में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश ने यूरोपीय नकदी की अगली किश्त के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक "सभी 51 लक्ष्यों" को पूरा कर लिया है।

अगले छह वर्षों में, इटली को कम ब्याज वाले ऋणों और अनुदानों में 191.5 बिलियन यूरो (216.7 बिलियन अमरीकी डालर) प्राप्त होने की उम्मीद है। यह 2020 में नेक्स्ट जेनरेशन ईयू प्रोग्राम के तहत स्थापित 806 बिलियन यूरो के यूरोपीय रिकवरी फंड का हिस्सा है, ताकि सदस्य देशों को महामारी से उबरने में मदद मिल सके।

बदले में, ब्रुसेल्स सभी देशों से विशिष्ट आर्थिक और प्रणालीगत कमियों को दूर करने के साथ-साथ डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उपायों के एक सेट को निष्पादित करने की अपेक्षा करता है। इटली को इन पैसों की पहली किश्त अगस्त में मिली थी और अब वह दूसरी किश्त के साथ आगे बढ़ने में सक्षम है।

द्राघी ने कहा "फिलहाल, यूरोपीय आयोग 'ऑपरेटिंग एग्रीमेंट' के रूप में जाने जाने वाले हस्ताक्षर पर बहस कर रहा है, जो 51 लक्ष्यों को पूरा करने के बाद अगला कदम है।"  उन्होंने कहा, "हमारे लिए मौलिक कार्य हमारी दीर्घकालिक विकास दर को बढ़ाना और हमारी अर्थव्यवस्था की संरचनात्मक कमियों को दूर करना है, जो क्षेत्रीय, लिंग और पीढ़ीगत असंतुलन से शुरू होता है।" प्रधान मंत्री ने इस वर्ष इतालवी अर्थव्यवस्था के समग्र प्रदर्शन की प्रशंसा की, जो 2020 में 9 प्रतिशत की गिरावट के बाद 6 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि के साथ समाप्त होने वाली है।

COVID बूस्टर प्रोग्राम ही महामारी को कम कर सकता हैं: डब्ल्यूएचओ

यूरोपोल में शामिल होने वाला दक्षिण कोरिया दसवां गैर-यूरोपीय देश बना

मलेशिया ने ओमीक्रॉन का हवाला देते हुए सिंगापुर के साथ टीकाकरण वाली यात्रा लेन को निलंबित कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -