यूक्रेन की खिलाड़ी स्वितोलिना ने कहा-
यूक्रेन की खिलाड़ी स्वितोलिना ने कहा- "रूसी खिलाड़ियों के साथ खेलने से बेहतर...."
Share:

यूक्रेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलिना ने रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने से इंकार कर चुके है। स्वितोलिना ने बोला है कि वह किसी रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने की बजाय मॉन्टेरी ओपन से हटना पसंद करने वाली है। उन्होंने बोला है कि वह सिर्फ तभी रूस या बेलारूस की खिलाड़ियों के साथ खेलेंगी जब टेनिस की शासी निकाय इंटरनेशनल ओलंपिक समिति की सिफारिशों का पालन करते हुए उन्हें "तटस्थ एथलीटों" के रूप में पहचान देने वाली है।

स्वितोलिना ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि वह अनास्तासिया पोटापोवा के विरुद्ध अपने शुरुआती दौर की प्रतियोगिता नहीं खेलना चाह रही हैं और नाहीं  किसी रूसी या बेलारूसी टेनिस खिलाड़ियों के खिलाफ तब तक कोई अन्य मैच खेलने वाले है, जब तक डब्ल्यूटीए विमेंस टूर, एटीपी मेंस टूर और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ IOC की सिफारिशों का पालन नहीं करे। जहां इस बारें में उन्होंने लिखा, "मैं किसी भी रूसी एथलीट को दोष नहीं दे रही। वे हमारी मातृभूमि पर आक्रमण के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।"

रूस और यूक्रेन के मध्य बीते 5 दिन से जारी जंग के थमने और भी बढ़ती जा रही है। रूसी सेना तेजी से आगे बढ़ते हुए यूक्रेन के बड़े शहरों पर कब्ज़ा करने का प्रयास में लगी हुई है। वहीं यूक्रेन भी पूरी ताकत के साथ उसका सामना कर रहे है। दोनों के बीच जारी भीषण युद्ध में जान-माल का भारी हानि हो रहा है और बड़े स्तर पर लोगों का पलायन भी जारी है।  इससे पहले स्वितोलिना ने सोमवार को कहा था कि वह WTA टूर्नामेंट से मिली अपनी पुरस्कार राशि यूक्रेन की सेना और बीते हफ्ते रूस के अपने देश पर आक्रमण के उपरांत मानवीय प्रयासों में मदद करने के लिए दान करने वाली है।

FIFA ने रूस को दिया जोरदार झटका, 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप से किया बाहर

अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक संघ ने दीपा कर्माकर को किया निलंबित, जानिए क्या है वजह

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -