सुरक्षा गारंटर देशों के साथ यूक्रेन की बातचीत इस सप्ताह के भीतर पूरी होगी

कीव: यूक्रेनी राष्ट्रपति के सलाहकार मायखाइलो पोडोलियाक ने कहा कि कीव इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार रिपोर्ट के अनुसार, एक सप्ताह के भीतर भागीदार देशों के साथ सुरक्षा गारंटी पर बातचीत को अंतिम रूप देगा।

"हथियारों की आपूर्ति, आकाश बंद, सैन्य चर्चा, और जल्दी से अतिरिक्त हथियार खरीदने की क्षमता सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। मेरा मानना है कि इन चिंताओं को एक सप्ताह के समय में हल किया जा सकता है "शुक्रवार को, पोडोल्यक ने कहा। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने 16 अप्रैल को कहा कि यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, इटली और तुर्की ने यूक्रेन के लिए सुरक्षा आश्वासनों की एक प्रणाली के गठन में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है।

पोलैंड, जर्मनी, फ्रांस और इज़राइल के नेताओं के सलाहकारों ने यूक्रेन के लिए सुरक्षा गारंटी की एक सूची पर विचार करने की इच्छा व्यक्त की है।

कीव ने मार्च में इस्तांबुल, तुर्की में रूस के साथ सुरक्षा संधि पर एक नई अंतरराष्ट्रीय संधि पर हस्ताक्षर करने का सुझाव दिया, जो हमले के मामले में सैन्य सहायता के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए गारंटर देशों की आवश्यकताओं को निहित करता है।

जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर: सर्वेक्षण

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

सोमालिया में अकाल को टालने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मानवतावादियों से मदद की गुहार की

संयुक्त राष्ट्र के अधिकार कार्यालय ने यूक्रेन में युद्ध अपराधों के सबूतों का निरिक्षण किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -