यूक्रेन-रूस युद्ध : पीएम मोदी आज जेलेंस्की, पुतिन से करेंगे बात
यूक्रेन-रूस युद्ध : पीएम मोदी आज जेलेंस्की, पुतिन से करेंगे बात
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों देशों के बीच चल रहे टकराव के बीच सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे, भारत सरकार के सूत्रों ने कहा।

24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से, जब रूस ने यूक्रेन के खिलाफ एक विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था, प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों राष्ट्रपतियों के साथ दो बार बात की है।

24 फरवरी और 2 मार्च को भारतीय प्रधानमंत्री ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी ने यूक्रेन में स्थिति की समीक्षा की, विशेष रूप से खार्किव में, और दोनों नेताओं ने संकट क्षेत्रों से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने पर भी ध्यान दिया।

26 फरवरी को, प्रधान मंत्री मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें वर्तमान युद्ध की स्थिति के बारे में विस्तार से अपडेट किया। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मतदान के दौरान भारत के अनुपस्थित रहने के बाद, ज़ेलेंस्की ने प्रधान मंत्री मोदी के साथ संवाद किया और यूएनएससी में भारत के राजनीतिक समर्थन का अनुरोध किया।

इस बीच, रूस के सैन्य हस्तक्षेप के परिणामस्वरूप यूक्रेन में तनाव बढ़ गया है, और सरकार ने 'ऑपरेशन गंगा' के हिस्से के रूप में भारतीय छात्रों को निकालने के लिए पड़ोसी देशों से विमानों का आयोजन किया है.भारत सरकार ने रविवार को घोषणा की कि 22 फरवरी से, लगभग 16,000 भारतीय छात्रों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से विमानों के माध्यम से यूक्रेन से निकाला गया है

ऑपरेशन गंगा ने पकड़ी रफ़्तार, 76 फ्लाइट्स से लगभग 16000 भारतीय लौटे स्वदेश

ISSF World Cup में इंडियन वुमन निशानेबाजी टीम फाइनल में पहुंची

जारी हुआ TATA IPL 2022 का पूरा शेड्यूल, 58 दिनों में होंगे 70 मुकाबले.. यहाँ देखें पूरी लिस्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -