जारी हुआ TATA IPL 2022 का पूरा शेड्यूल, 58 दिनों में होंगे 70 मुकाबले.. यहाँ देखें पूरी लिस्ट
जारी हुआ TATA IPL 2022 का पूरा शेड्यूल, 58 दिनों में होंगे 70 मुकाबले.. यहाँ देखें पूरी लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: 26 मार्च से IPL 2022 शुरू होने जा रहा है, जिसे इस बार TATA स्पॉन्सर कर रहा है। ‘Rupay’ को IPL 2022 के लिए ऑफिसियल पार्टनर बनाया गया है। वहीं BCCI ने रविवार (6 मार्च, 2022) को IPL का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक, पहले दिन ‘चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और ‘कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)’ के बीच मुकाबला होगा और अंतिम लीग मैच ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ और ‘पंजाब किंग्स’ के बीच 22 मई को खेला जाएगा।

 

इस प्रकार लीग स्टेज में इस बार 58 दिनों में IPL के कुल 70 मुकाबले होंगे। IPL शुरू होने के दूसरे ही दिन ‘डबल हैडर’ मुकाबला रखा गया है, जब दोपहर के 3:30 बजे ‘मुंबई इंडियंस (MI)’ और ‘दिल्ली कैपिटल्स (DC)’ का मैच होगा। उस दिन के दूसरे मैच में शाम के साढ़े 7 बजे ‘पंजाब किंग्स’ का सामना ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु’ से होगा। तीसरे दिन 28 मार्च को IPL की दोनों नई टीम ‘गुजरात लायंस’ और ‘लखनऊ सुपर जायंट्स’ का मैच होगा।  मुंबई के नेरुल में स्थित ‘डीवाई पाटिल स्टेडियम’ और मुंबई में ही स्थित वानखेड़े स्टेडियम में IPL के 20-20 मैच खेले जाएंगे, जबकि पुणे के ‘ब्रबोर्ने’ और ‘MCA इंटरनेशनल’ स्टेडियम्स में 15-15 मुकाबले होंगे। वहीं, 12 ऐसे दिन होंगे, जब लोगों को ‘डबल हैडर’ मुकाबलों का लुत्फ़ उठाने का मौका मिलेगा। प्लेऑफ्स और 29 मई को होने वाले फाइनल मुकाबलों का शेड्यूल अलग से आएगा।

वहीं डोमेस्टिक कार्ड पेमेंट नेटवर्क ‘Rupay’ को IPL 2022 का आधिकारिक पार्टनर बनाया गया है। ‘नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)’ ने कहा कि ये साझेदारी एक से ज्यादा वर्षों के लिए हो रही है। IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि ये साझेदारी भारत के दो स्वदेशी रूप से विकसित ब्रांड्स के मिलन रूप में है, जिनका प्रभाव वैश्विक है। उन्होंने डिजिटल पेमेंट्स को बढ़ावा देने की बात कही। NPCI की COO प्रवीणा राय ने कहा कि ‘Rupay’ की ब्रांड को परिभाषित करने के लिए ये सही निर्णय है।

बता दें कि रूस को रोकने के लिए अमेरिका से यूक्रेन के राष्ट्रपति वलादोमिर जेलेंस्की की गुहार के बाद अमेरिका की दो दिग्गज वित्त कंपनियों- वीजा कार्ड (VISA) और मास्टरकार्ड (MasterCard) ने रूस में अपने कारोबार को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है, जिससे वहाँ खुदरा लेनदेन से लेकर अन्य कारोबारों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। पीएम मोदी ने पहले ही ने स्वदेशी पेमेंट सिस्टम रुपे (RuPay) को बढ़ावा देने का फैसला लिया था।

मैक्सिको में फुटबॉल मैच के दौरान हुआ हंगामा, दर्शकों के बीच हुई झड़प

एशियाई जूनियर और कैडेट चैंपियनशिप में भारतीय तलवारबाजों ने दिखाया दम

एक बार फिर इंडियन वुमन ने रचा इतिहास, विश्व पैदलचाल चैंपियनशिप में जीता मैडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -