यूक्रेन यूरोपीय संघ की सदस्यता पर विचार कर रहा है

कीव: यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय आयोग के प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन को यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए युद्धग्रस्त देश के उम्मीदवार की स्थिति के लिए प्रश्नावली का दूसरा हिस्सा भेजा है।

ज़ेलेंकी की प्रेस सेवा द्वारा एक सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, सोमवार को यूक्रेन और यूरोपीय संघ के नेताओं के बीच एक ऑनलाइन बैठक के दौरान पेपर सौंपा गया था। बैठक के दौरान, ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए अपने रास्ते पर यूक्रेन को "समर्थन के मजबूत संदेश" भेजने के लिए वॉन डेर लेयेन को धन्यवाद दिया।

28 फरवरी को, उन्होंने यूरोपियन यूनियन को एक आधिकारिक पत्र लिखा जिसमें अनुरोध किया गया था कि यूक्रेन को एक नई विशेष प्रक्रिया के तहत शामिल किया जाए। कीव की अपनी अप्रैल की यात्रा के दौरान, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष ने ज़ेलेंस्की को एक प्रश्नावली सौंपी। यूरोपीय संघ को 18 अप्रैल को पेपर का पहला खंड प्राप्त हुआ।

यूरोपीय और यूरो-अटलांटिक एकीकरण के लिए यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री ओल्हा स्टेफनिशिना के अनुसार, प्रश्नावली का पहला हिस्सा राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित है, जबकि दूसरे खंड में यह निर्धारित करने के उद्देश्य से प्रश्न शामिल हैं कि क्या यूक्रेनी कानून यूरोपीय संघ के नियमों का अनुपालन करता है।

यून सुक-येओल को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी

शी जिनपिंग ने चीन, जर्मनी से अपने संबंधों की स्थिर भूमिका का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया

सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -