अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए ब्रिटेन के सचिव ने बीएमसी मुख्यालय का किया दौरा
अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए ब्रिटेन के सचिव ने बीएमसी मुख्यालय का किया दौरा
Share:

मुंबई: ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सचिव एलिजाबेथ ट्रस ने मंगलवार को बीएमसी मुख्यालय का दौरा किया। एलिजाबेथ ट्रस की यात्रा पर्यावरण, पर्यटन और संस्कृति के लिए अपने देश और महाराष्ट्र के बीच संबंधों के लिए चर्चा के लिए थी।

ट्रस का स्वागत पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने किया। रिपोर्टों के अनुसार वह व्यापार साझेदारी बढ़ाने पर बातचीत के लिए भारत की चार दिवसीय यात्रा पर है। मुंबई में, वह यूनाइटेड किंगडम के दक्षिण एशिया व्यापार आयुक्त और पश्चिम भारत के ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, एलन जिमेल के साथ हुई। बीएमसी एक बयान जारी करता है जहां उन्होंने कहा कि ट्रस ने कॉर्पोरेट मुख्यालय की ऐतिहासिक विरासत इमारत को देखने के लिए एक यात्रा का भुगतान किया और यूके के साथ व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को और मजबूत करने पर चर्चा की गई। 

बीएमसी द्वारा दिए गए बयान के अनुसार "प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यालय और साथ ही नगरपालिका हॉल के नीचे गोल्डन डोम का दौरा किया। प्राचीन धरोहर विशेषज्ञ भारत गोठोसकर ने उन्हें ऐतिहासिक जानकारी के साथ-साथ भवन की विशेषताओं के बारे में भी बताया।" महाराष्ट्र राज्य के साथ यूनाइटेड किंगडम के व्यापार और व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए नए अवसरों का पता लगाने के लिए दोनों पक्षों के बीच हुई चर्चाओं पर सहमति हुई। आदित्य ठाकरे ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में यूके के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सचिव के साथ हुई बैठक के बारे में बात की। ठाकरे ने अपने एक ट्वीट में कहा, "क्रिकेट पर निश्चित रूप से आज चर्चा नहीं हुई।"

MeToo केस: एमजे अकबर मानहानि मामले में फैसला 17 फ़रवरी तक टला

पिछले 4 सालों में 6000 लोग UAPA के तहत हुए गिरफ्तार, किशन रेड्डी ने राज्यसभा में दिया जवाब

नई आबकारी नीति को लेकर असमंजस में शिवराज सरकार, उमा भारती ने उलझाया पेंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -