ब्रिटेन ने घोषणा की क्षति योजना को  कोविड 19 वैक्सीन कजरेंगी कवर
ब्रिटेन ने घोषणा की क्षति योजना को कोविड 19 वैक्सीन कजरेंगी कवर
Share:

ब्रिटेन ने आपातकालीन स्थिति में अपने लोगों के उपयोग के लिए Pfizer वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। अब उन्होंने घोषणा की है कि सरकार ऐसे लोगों को भुगतान करेगी, जो गुरुवार को एक मौजूदा कार्यक्रम के तहत कोविड-19 टीकों से किसी भी तरह के गंभीर दुष्परिणाम झेल रहे हैं। स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग ने कहा कि कोविड-19 को वैक्सीन डैमेज पेमेंट्स स्कीम (VDPS) के तहत संभावित देनदारियों के लिए कवर बीमारियों की सूची में "एहतियाती कदम" के रूप में जोड़ा जाएगा। इसमें कहा गया है कि टीकों को कड़े चेक के बाद ही तैनात किया जाएगा।

VDPS 1979 में स्थापित किया गया था और सामान्य टीकों के कारण होने वाले दुष्प्रभावों के शिकार को कवर करता है, जैसे कि खसरा, इन्फ्लूएंजा, चेचक और टेटनस के खिलाफ। सरकार ने 2009 में एच 1 एन 1 स्वाइन फ्लू के खिलाफ टीका को सूची में शामिल किया है। वैक्सीन की उपलब्धता के अलावा, हालिया बहस दुष्प्रभावों के कारण हुए मुआवजे पर है। वीडीपीएस योजना के तहत, अगर वे टीकाकरण के परिणामस्वरूप गंभीर रूप से विकलांग साबित हो सकते हैं, तो व्यक्ति 120,000 पाउंड ($ 161,676) पर कैप किए गए राशि के पात्र हैं।

डंकन फेयरग्रीव ने कहा, "मौजूदा योजना वास्तव में मौजूदा स्थिति के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि प्रतिकूल घटनाएं होती हैं, तो मुआवजे का मार्ग बहुत जटिल होता है। अगर सरकार कोविड-19 के लिए एक पूर्व योजना स्थापित करती है, तो यह बहुत बेहतर होगा।" अंतर्राष्ट्रीय और तुलनात्मक कानून के ब्रिटिश संस्थान ने कहा कि यह देश में बुधवार को कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पश्चिमी दुनिया में पहला बनने के बाद फाइजर और बायोएनटेक के वैक्सीन की सुरक्षा की निगरानी करना जारी रखेगा।

भारतीय अमेरिकी गीतांजलि राव बनी TIME की पहली ' किड ऑफ द ईयर '

पाक पीएम इमरान खान की दुनिया को सलाह- अर्थव्यवस्था को बचाना है तो मेरा फार्मूला अपनाएं

WHO का बड़ा बयान, कहा- गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -