भारतीय अमेरिकी गीतांजलि राव बनी TIME की पहली  ' किड ऑफ द ईयर '
भारतीय अमेरिकी गीतांजलि राव बनी TIME की पहली ' किड ऑफ द ईयर '
Share:

TIME मैगज़ीन के इतिहास में पहली बार एक 15 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी अपने "आश्चर्यजनक कार्य" के लिए कई क्षेत्रों में, साइबरबुलिंग और दूषित जल के उपचार सहित कई क्षेत्रों में 'किड ऑफ द ईयर' बन गया है। "दुनिया उन लोगों की है जो इसे आकार देते हैं। और हालांकि यह अनिश्चित है कि दुनिया एक निश्चित समय पर महसूस कर सकती है, फिर से आश्वस्त वास्तविकता यह प्रतीत होती है कि प्रत्येक नई पीढ़ी उन सभी चीजों का अधिक उत्पादन करती है जो इन बच्चों ने पहले ही हासिल कर ली हैं।

5000 उम्मीदवारों में से गीतांजलि राव को 'किड ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए चुना गया था। यह पुरस्कार जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग 2019 में टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' से प्रेरित था। टाइम पत्रिका के एक बयान में कहा गया है, उसे "असाधारण नेतृत्व" के लिए अन्य युवाओं को कृत्रिम पर अपने शोध को नया करने के लिए प्रेरित करने के लिए सम्मानित किया गया। खुफिया और कार्बन नैनोट्यूब सेंसर तकनीक साइबरबुलिंग और पानी के संदूषण से निपटने के लिए। एक विशेष TIME विशेष के लिए, पुरस्कार विजेता राव को पहले हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली द्वारा साक्षात्कार दिया गया था, जिसके दौरान राव ने कहा कि वह "निरीक्षण, मंथन, अनुसंधान, निर्माण और संवाद करने के लिए" दिखता है।

अपने इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने “आश्चर्यजनक पेयजल से लेकर दूषित पेयजल से लेकर ओपियोड की लत और साइबरबुलिंग तक के मुद्दों से निपटने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए अपने काम के बारे में बात की और अपने मिशन के बारे में दुनिया भर की समस्याओं को हल करने के लिए युवा नवोन्मेषकों का एक वैश्विक समुदाय बनाने के लिए” टाइम्स का वर्णन करती है। "वीडियो चैट पर भी उसके शानदार दिमाग और उदार आत्मा के माध्यम से चमकती है साथ ही अन्य युवा लोगों को उसके प्रेरक संदेश: हर समस्या को ठीक करने की कोशिश न करें, बस उस पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको उत्तेजित करता है।"

पाक पीएम इमरान खान की दुनिया को सलाह- अर्थव्यवस्था को बचाना है तो मेरा फार्मूला अपनाएं

WHO का बड़ा बयान, कहा- गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन

नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक, एक दिन में हो रही कई मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -