उज्जैनवासियों को महाकाल मंदिर में आधार कार्ड से मिलेगी विशेष एंट्री
उज्जैनवासियों को महाकाल मंदिर में आधार कार्ड से मिलेगी विशेष एंट्री
Share:

उज्जैन। शहर में श्रावण मास के दौरान उज्जैन के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल मंदिर के गेट नंबर 1 के माध्यम से बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे। जिससे उन्हें ज्यादा बड़ी लाइनों में भी नहीं लगाना पड़ेगा। इसके लिए उज्जैन के श्रद्धालु अपना आधार कार्ड लाना अनिवार्य है। जिसे दिखाकर मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे।

उज्जैनवासियों के लिए बड़ी ख़ुशी का विषय है। जिस घडी का वे सब लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वह घड़ी आ गयी, अब उज्जैनवासी अवंतिका द्वार पर आधार कार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश करेंगे और साथ दर्शन कर पाएंगे। उज्जैनवासियों को बाबा महाकाल के दर्शन सुगमतापूर्वक हो सकें, इसके लिए महापौर मुकेश टटवाल ने अवंतिका द्वार का शुभारंभ किया है।

महापौर के मुताबिक उज्जैन शहर के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल मंदिर का गेट नंबर 1 के माध्यम से बाबा महाकाल के दर्शन मिल सकेंगे। जिससे उन्हें ज्यादा बड़ी लाइनों में भी नहीं लगाना पड़ेगा। इसके लिए उज्जैन के श्रद्धालु अपना आधार कार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे। एक बार आधार कार्ड लाने पर भक्त का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इसके बाद दोबारा दर्शन के लिए आधार कार्ड भी नहीं लाना पड़ेगा।

महाकाल की सवारी के दौरान मार्ग पर तैनात रहेंगे 1500 पुलिस जवान

तमिलनाडु में बसा है एक ऐसा मंदिर जहां होती है हर किसी की मुराद पूरी

श्रावण मास में भक्त बाबा महाकाल का कर सकेंगे जलाभिषेक, लगाए जाएंगे जल पात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -