कोरोना : अगले शैक्षणिक सत्र को लेकर जल्द सामने आएंगे दिशा-निर्देश
कोरोना : अगले शैक्षणिक सत्र को लेकर जल्द सामने आएंगे दिशा-निर्देश
Share:

शनिवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कहा कि आयोग द्वारा गठित की गई दोनों समितियों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. यूजीसी अगले सप्ताह विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को वर्तमान और अगले शैक्षणिक सत्र के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में दिशा निर्देश जारी करेगा.

अर्थ डे पर अनुषा दांडेकर ने शेयर की यह शानदार वीडियो

अपने बयान में आगे कहा गया है कि, "COVID-19 महामारी और देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर शिक्षण प्रक्रियाओं, परीक्षाओं, एडमिशन, एकेडमिक कैलेंडर और अन्य संबंधित मुद्दों पर गौर करने के लिए दो समितियों का गठन किया गया था. ताकि भविष्य में इन समस्याओं से निपटा जा सके."

नजर फेम मोनालिसा ने पति विक्रांत के साथ शेयर की यह तस्वीर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्व सदस्य यूजीसी के प्रोफेसर और हरियाणा के केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति आरसी कुहाड़ की अध्यक्षता में पहली समिति को परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर से संबंधित मुद्दों को देखने की जिम्मेदारी दी गई थी. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के कुलपति प्रोफेसर नागेश्वर राव की अध्यक्षता में दूसरी समिति को ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने से जुड़े मुद्दों पर गौर करने को कहा गया था. वही, बयान में आगे कहा गया है "दोनों समितियों ने 24 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट यूजीसी को सौंप दी है. इन रिपोर्टों पर यूजीसी आयोग की बैठक में चर्चा की जाएगी और आयोग के निर्णय के आधार पर, यूजीसी अगले सप्ताह दिशा निर्देश जारी करेगा. यूजीसी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को वर्तमान शैक्षणिक सत्र के साथ-साथ छात्र समुदाय के बड़े हित में अगले शैक्षणिक सत्र के लिए किए जाने वाले उपायों को लेकर ये दिशा निर्देश जारी करेगा.

कोरोना की मजबूत निगरानी करने के लिए यहां स्थापित हुई मोबाइल टेस्ट लैब

रोबोट के जरिए इस अस्पताल में कोरोना मरीजों को मिल रही दवा

इस खिलाड़ी ने माना सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कोहली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -