भारतीय छात्रों के लिए छात्रवृत्ति पर यूजीसी का सर्कुलर, जानिए विवरण
भारतीय छात्रों के लिए छात्रवृत्ति पर यूजीसी का सर्कुलर, जानिए विवरण
Share:

भुवनेश्वर: ब्रुनेई दारुस्सलाम सरकार के विदेश मंत्रालय शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए ब्रुनेई दारुस्सलाम छात्रवृत्ति के तहत डिप्लोमा, स्नातक, मास्टर डिग्री पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए भारतीय छात्रों के लिए छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने अपने परिपत्र में कहा, इच्छुक आवेदक सॉफ्ट कॉपी में सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र सीधे ब्रुनेई दारुस्सलाम सरकार, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को जमा कर सकते हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शैक्षणिक वर्ष जुलाई/अगस्त 2021 से शुरू होता है। आवेदन के नागरिकों के लिए खुले हैं, लेकिन तक ही सीमित नहीं है। यूजीसी ने स्पष्ट किया है कि इस कार्यक्रम के लिए आयोग की ओर से कोई वित्तीय देनदारी नहीं है। आवेदकों को स्नातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए 18-25 की आयु के बीच होना चाहिए और 31 जुलाई २०२१ को स्नातकोत्तर मास्टर डिग्री कार्यक्रमों के लिए 35 की आयु से अधिक नहीं होना चाहिए। नियम और शर्तों और अन्य विवरणों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर http://www.mfa.gov.bn/Pages/bdgs2021.aspx जाएं।

विशेष रूप से, ब्रिटिश काउंसिल भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों की महिलाओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी में छात्रवृत्ति भी प्रदान कर रही है। भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान की महिलाओं को ब्रिटेन के आठ विश्वविद्यालयों द्वारा विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित जैसे विषयों में कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की जा रही है।

लेक्चरर पदों के लिए यूजीसी नेट की अनिवार्यता में ढील देने की नहीं है कोई योजना: रमेश पोखरियाल

CBSE ने कक्षा 10, 12 प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाई

करियर का चुनाव करते वक़्त इन बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -