लेक्चरर पदों के लिए यूजीसी नेट की अनिवार्यता में ढील देने की नहीं है कोई योजना: रमेश पोखरियाल
लेक्चरर पदों के लिए यूजीसी नेट की अनिवार्यता में ढील देने की नहीं है कोई योजना: रमेश पोखरियाल
Share:

नई दिल्ली: शिक्षा मंत्रालय लेक्चररशिप पदों के लिए यूजीसी नेट की अनिवार्यता में कोई छूट नहीं देने जा रहा है। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने शुक्रवार को सरकारी और निजी कॉलेजों में लेक्चररशिप पदों के लिए यूजीसी-नेट परीक्षा की अनिवार्यता में ढील देने के किसी भी प्रस्ताव से इंकार किया। मंत्री ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक लिखित सवाल के जवाब में यह बयान दिया। उन्होंने कहा, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने जानकारी दी है कि लेक्चरर पद के लिए यूजीसी नेट परीक्षा में छूट देने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 2 फरवरी को आगामी यूजीसी नेट परीक्षा 2021 के लिए तारीखों की घोषणा की थी। पोखरियाल ने ट्वीट किया था, "राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी जूनियर रिसर्च फैलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए अगली यूजीसी-नेट परीक्षा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई, २०२१ को आयोजित करेगी। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। जो लोग इसके लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विवरण की जांच कर सकते हैं।

यूजीसी नेट 2021 आवेदन विंडो दो मार्च तक खुली है, जबकि आवेदन शुल्क का भुगतान तीन मार्च तक किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को आवेदन भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

CBSE ने कक्षा 10, 12 प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाई

करियर का चुनाव करते वक़्त इन बातों का रखे ध्यान

जल्द शुरू होगी जीडी कॉन्सटेबल की भर्ती प्रक्रिया, जानिए क्या है दिनांक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -