जामिया में UGC ने 28 शिक्षक पदों की दी मंज़ूरी
जामिया में UGC ने 28 शिक्षक पदों की दी मंज़ूरी
Share:

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने हाल ही में जामिया मिलिया इस्लामिया के लिए स्वीकृत 4 नए विभागों में 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी है. विश्वविद्यालय की तरफ से विदेशी भाषाओं, जलवायु परिवर्तन, अस्पताल प्रबंधन और डिजाइन जैसे चार नए विभाग शुरू जा चुके है. मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के अनुरोध पर यूजीसी ने प्रत्येक विभाग में सात पदों को मंजूरी दी है जिसमें एक प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर और चार सहायक प्रोफेसर शामिल हैं. जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने 29 अक्टूबर 2019 को विश्वविद्यालय के 99 वें स्थापना दिवस समारोह पर, जेएमआई बिरादरी को संबोधित करते हुए एलान किया गया कि विश्वविद्यालय में जल्द ही चार नए विभाग खोले जाएंगे.

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन कोर्स को मंजू़री दिए जाने के लिए यूजीसी का धन्यवाद करते हुए प्रो अख्तर ने कहा कि ये नए पाठ्यक्रम छात्रों को बाज़ार में उपलब्ध रोज़गार के अवसरों के लिए तैयार करने में मददगार साबित होंगे. उन्होंने कहा कि भविष्य में हम विश्वविद्यालय में इस तरह के और पाठ्यक्रम लाने की योजना बना चुके है.

हम आपको बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया की तरफ से जल्द ही चार नए विभागों की शुरुआत की जाएगी. विश्वविद्यालय की तरफ से विदेशी भाषाओं, जलवायु परिवर्तन, अस्पताल प्रबंधन और डिजाइन जैसे चार नए विभाग शुरू किए जा रहे हैं. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने कहा कि इन चार विभागों के शुरू होने से इनके अधीन छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले पाठ्यक्रम भी शुरू किए जाने वाले है.

सेंट्रल बैंक ने निकाली भारी भर्तियां, सैलरी के साथ मिलेगी अन्य सुविधाएँ

colgate स्कालरशिप 2019: प्रतिभाशाली छात्रों के लिए बम्पर स्कालरशिप, 75000 हजार तक मिलेंगे

12वीं पास और स्नातक के लिए आया सुनहरा मौका, IOCL ने निकाली भरी भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -