आखिर पुलिस ने धरदबोचा 'उड़ता पंजाब' को लीक करने वाले को......
आखिर पुलिस ने धरदबोचा 'उड़ता पंजाब' को लीक करने वाले को......
Share:

देखा जाए तो जिस प्रकार से फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी व फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप के बीच में विवाद चल रहा है वह तो जगजाहिर है ही. तथा फिर जब बाद में यह पता चला था कि दरअसल इस फिल्म की सेंसर कॉपी मूवी की रिलीज से दो दिन पहले ही लीक हो गई है व इस फिल्म के दो वर्जन लीक हुए थे। जिसमे कि देखा जाए तो पहला वर्जन फुल लेंथ यानी 2 घंटे 20 मिनट का है। दूसरा वर्जन 40 मिनट का बताया जा रहा है जिसमें वे सारे कंट्रोवर्शियल फुटेज हैं, जिन्हें सेंसर बोर्ड फिल्म से हटाना चाहता था|

फिल्म के लीक होने के कारण फिल्म 'उड़ता पंजाब' के निर्माता-निर्देशकों को भी काफी बढ़ा झटका लगा था. इस मामले में पूर्व में ही मुंबई पुलिस साइबर विंग में एकआईआर भी दर्ज कराई गई थी. अब सुनने में आया है कि इस मामले में पुलिस को एक बढ़ी सफलता हाथ लगी है. फिल्म 'उड़ता पंजाब' लीक मामले में मुंबई पुलिस ने 25 साल के एक शख्स दीपक कुमार को गिरफ्तार किया है। दीपक कुमार वेबसाइट allzmovies/in. का मालिक है। हालांकि बताया जा रहा है कि दीपक का सेंसर बोर्ड से कोई लिंक नहीं है।

'उड़ता पंजाब' की पिछले हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज होने से 2 दिनों पहले अवैध तरीके से ऑनलाइन लीक कर दी गई थी। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी दीपक कुमार को मुंबई पुलिस के साइबर सेल में तलब किया गया, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जांच करने वाले अधिकारियों ने पाया है कि सेंसर बोर्ड की मूल कॉपी 'चोरी' हुई और इसके बाद वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -