शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की सावरकर को भारत रत्न देने की मांग
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की सावरकर को भारत रत्न देने की मांग
Share:

मुंबई : देशभर में दिवंगत नेताओं को भारत रत्न दिए जाने की मांगे उठने लगी हैं। यही नहीं भारत रत्न डाॅ. भीमराव आंबेडकर को मरणोपरांत नोबेल पुरस्कार दिए जाने की मांग की जाती रही है। ऐसे में अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने देश का सर्वोच्च नागरिक अलंकरण वीर विनायक दामोदर सावरकर को दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न केवल वीर सावरकर को बल्कि अन्य सभी क्रांतिकारियों को अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को हर हाल में तत्काल वीर सावरकर को भारत रत्न देने की घोषणा करनी चाहिए। ऐसे में वह कांग्रेस जो सावरकर जी को अपमानित कर रही है उसका मुंह बंद हो जाएगा।  

भाजपा द्वारा मांग की गई है कि सावरकर पर टिप्पणी करने हेतु कांग्रेस माफी मांग ले। यदि ऐसा नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के सभी विधायकों और सांसदों के घर के बाहर धरना भी देगी। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि सावरकर के लिए भारतरत्न की घोषणा कर इस तरह का ड्रामा सदैव समाप्त कर देना चाहिए। उनका कहना था कि इसके बाद कभी भी आंदोलन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि शहीदी दिवस 23 मार्च पर कांग्रेस के नेताओं ने शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को याद किया। मगर कांग्रेसी नेताओं ने वीर विनायक दामोदर सावरकर जी का अपमान किया। ऐसे में भाजपा सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के नासिक में जन्मे विनायक दामोदर सावरकर स्वातंत्र्य वीर के नाम से जाने गए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -