'आरक्षण ख़त्म कर देगी भाजपा..', कांग्रेस के आरोपों पर राजनाथ सिंह का दो टूक जवाब

'आरक्षण ख़त्म कर देगी भाजपा..', कांग्रेस के आरोपों पर राजनाथ सिंह का दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी INDIA गुट पर आरक्षण के मुद्दे पर देश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और उन्हें भारतीय राजनीति में "विश्वसनीयता के संकट" के लिए जिम्मेदार ठहराया। 2024 के लोकसभा चुनावों के बीच आरक्षण का मुद्दा केंद्र में आ गया है, भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि, "आरक्षण ख़त्म करने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं दिया जाएगा। आरक्षण की जो प्रक्रिया अब तक चली आ रही है, वही जारी रहेगा और पीएम मोदी भी यही कहते रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि, "विपक्ष वोट हासिल करने के लिए देश के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।  कांग्रेस और उसके सहयोगी भारतीय राजनीति में विश्वसनीयता के संकट को जन्म देने के लिए जिम्मेदार हैं।" उन्होंने विपक्ष के इन आरोपों को भी "निराधार" बताया कि भाजपा संविधान को "फिर से लिखने" का प्रयास कर रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि, भाजपा बीते 10 वर्षों से पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में है, क्या उसने आरक्षण में कोई भी छेड़खानी की। उल्टा, हर समुदाय के गरीब के लिए 10 फीसद अलग से कोटा दिया, ताकि बचे हुए गरीब लोगों को भी मदद मिले, हमने किसी कोटे में से कम तो कुछ नहीं किया। वहीं, कांग्रेस ने OBC कोटे में से काटकर 4 फीसद आरक्षण मुस्लिमों को दे रखा है, तेलंगाना और कर्नाटक में यही धर्म आधारित आरक्षण के हम खिलाफ हैं

उन्होंने कहा कि, ''संविधान में सबसे अधिक संशोधन उनके (कांग्रेस) द्वारा किए गए हैं, हम सभी चाहते थे कि संविधान की प्रस्तावना में कोई  बदलाव नहीं होना चाहिए, लेकिन कांग्रेस सरकार ने 1976 में इसमें बदलाव किया, जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं।'' उन्होंने कहा कि, "ये बेबुनियाद आरोप हैं। वे देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं।" पार्टी द्वारा 400 लोकसभा सीटों का लक्ष्य तय करने पर राजनाथ सिंह ने कहा, "देश भर के राजनीतिक विशेषज्ञ दावा कर रहे हैं कि इस बार भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार बनने जा रही है। हम 400 सीटें हासिल करने के अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ रहे हैं।" 

राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार के रूप में समाजवादी पार्टी (सपा) के रविदास मेहरोत्रा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार सरवर मलिक के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। लखनऊ संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के दौरान 20 मई को मतदान होगा।  

'हिन्दू लड़कियों को उठा ले जाते हैं, जबरन उन्हें..', CAA के तहत नागरिकता मिलने पर छलका पीड़ितों का दर्द, Video

चार धाम यात्रा को लेकर आया बड़ा अपडेट, ये एक गलती पहुंचा देगी जेल

CAA-370 के खिलाफ केस लड़ने वाले कपिल सिब्बल बने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, एक नज़र उनके मुकदमों पर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -