बैन के बावजूद UC ब्राउजर पर खुल्लम-खुल्ला चल रहा है यह गंदा खेल
बैन के बावजूद UC ब्राउजर पर खुल्लम-खुल्ला चल रहा है यह गंदा खेल
Share:

पिछले माह अक्टूबर में सरकार द्वारा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स कंपनियों को 827 पॉर्न साइट्स को बैन करने का निर्देश दिया गया था, जहां देश क़ी दिग्गज टेलीकॉम कम्पनी JIYO ने इस आदेश को हाथों-हाथ लेते हुए 827 पोर्न वेबसाइट को प्रतिबंधित कर दिया था. हालांकि बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से ज्यादातर साइट्स अभी भी चाइनीज मोबाइल इंटरनेट कंपनी UCWeb’s UC ब्राउजर पर अपने पैर जमाए हुए हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ लोग अलीबाबा UC  ब्राउजर के जरिए जियो नेटवर्क पर अश्लील साइट्स को ओपन कर आसानी से अब भी पोर्न का मजा ले रहे हैं. यह एक चिंता का विषय है. बता दें कि वहीं UC ब्राउजर पर पहले से ही भारत में जासूसी के आरोप है. बता दें कियह ब्राउजर चीन का है. इस ब्राउजर पर भारत की गोपनीय जानकारी चीन तक पहुंचाने के आरोप कई बार लग चुके हैं.

एक बार फिर UC  ब्राउजर सवालों के घेरे में हैं. इसके अलावा यूसी ब्राउजर पर इंटरनेट यूजर्स का डाटा लीक करने के भी आरोप लग चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पॉर्नहब ने तो अपना परिवर्तित URL ही लांच कर दिया है. अतः ऐसे में अभी तक ये पॉर्न साइट्स यूजर्स की पहुंच में हैं. यूजर्स इसका आनंद अभी तक ले रहे हैं, वहीं भारत में गूगल क्रोम के बाद UC ब्राउजर दूसरा सबसे बड़ा वेब ब्राउजर है और Stat-Counter डाटा के मुताबिक, इसका मार्केट शेयर 32 फीसदी तक का हैं. 

 

Panasonic का सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, 16 MP कैमरा और इन फीचर्स के साथ मचा रहा धूम

हिन्दुस्तान में सैमसंग का दिवाली धमाका, इस कीमत में आएगा 4 रियर कैमरे वाला फ़ोन

रियलमी की दिवाली धूम, इस फ़ोन पर 3000 रु की बम्पर छूट

इन खूबियों के साथ दस्तक देगा OPPO A7 , फीचर्स हुए लीक

दिवाली धूम : मात्र 1700 रु में 4G स्मार्टफोन, JIO का 2200 रु कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -