संयुक्त अरब अमीरात ने 'कार्यात्मक संबंधों' को बहाल करने के लिए किया ये काम
संयुक्त अरब अमीरात ने 'कार्यात्मक संबंधों' को बहाल करने के लिए किया ये काम
Share:

वाशिंगटन में संयुक्त अरब अमीरात के दूत ने पुष्टि की कि परमाणु-सशस्त्र प्रतिद्वंद्वियों को "स्वस्थ और कार्यात्मक" रिश्ते तक पहुंचने में मदद करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच खाड़ी राज्य मध्यस्थता कर रहा है। पिछले वार्ता और बैठकों के हिस्से के रूप में, पाकिस्तान और भारत दोनों के शीर्ष खुफिया अधिकारियों ने जनवरी 2021 के दौरान दुबई में गुप्त बैठकें की हैं क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात ने कश्मीर क्षेत्र पर सैन्य तनाव को शांत करने के लिए दोनों पक्षों को लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भारत और पाकिस्तान के बीच एक स्वस्थ और कार्यात्मक संबंध में अपनी प्रतिद्वंद्विता को चालू करने के उद्देश्य से भारत और पाकिस्तान के बीच बैक-चैनल वार्ता की सुविधा और मध्यस्थता कर रहा है, वाशिंगटन में इसके दूत ने पुष्टि की है। राजदूत यूसेफ अल ओतैबा ने बुधवार को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के हूवर इंस्टीट्यूशन के साथ एक आभासी चर्चा में कहा कि यूएई ने "कश्मीर वृद्धि को नीचे लाने और संघर्ष विराम बनाने में भूमिका निभाई, उम्मीद है कि अंततः राजनयिकों को बहाल करने और एक स्वस्थ स्तर पर रिश्ते को वापस लाने के लिए नेतृत्व किया।

उन्होंने आगे कहा, वे सबसे अच्छे दोस्त बनने की तरह नहीं हो सकते हैं, लेकिन कम से कम हम इसे एक स्तर पर ले जाना चाहते हैं जहां यह कार्यात्मक है, जहां यह परिचालन है, जहां वे एक-दूसरे से बात कर रहे हैं।

अमेरिकी सीनेट ने एशियाई विरोधी घृणा अपराधों के बिल पर खुली बहस के लिए दिया वोट

इंडोनेशियाई पुलिस ने दक्षिण सुलावेसी प्रांत में चर्च हमले से जुड़े संदिग्ध को उतारा मौत के घाट

कट्टरपंथ की आग में झुलस रहा पाकिस्तान, अब तक 7 की मौत, 300 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -