अमेरिकी सीनेट ने एशियाई विरोधी घृणा अपराधों के बिल पर खुली बहस के लिए दिया वोट
अमेरिकी सीनेट ने एशियाई विरोधी घृणा अपराधों के बिल पर खुली बहस के लिए दिया वोट
Share:

अमेरिकी सीनेट ने एशियाई विरोधी घृणा अपराधों के बिल पर बहस को खोलने के लिए व्यापक द्विदलीय समर्थन के साथ मतदान किया है। वोट के बाद, सीनेट के प्रमुख नेता चार्ल्स शूमर ने कहा: "मुझे बहुत खुशी है कि हमारे रिपब्लिकन सहयोगियों ने इस कानून के साथ आगे बढ़ने के लिए हमारे साथ मतदान किया है। यह गोच विधान के रूप में कभी भी इरादा नहीं था। यह हमेशा द्विदलीय कानून के रूप में इरादा था।" 

सीनेट ने देर से 92-6 को कोरोना हेट क्राइम एक्ट पर बहस को आगे बढ़ाने के लिए वोट दिया, डेमोक्रेट्स द्वारा मसौदा तैयार किया गया बिल जो कि घृणा अपराधों के प्रशासनिक प्रसंस्करण को तेज करने का इरादा रखता है, जिसे एशियाई अमेरिकी समुदाय ने महामारी के दौरान आसमान छूते देखा है। विधेयक के तहत, न्याय विभाग को महामारी से संबंधित घृणा अपराधों की समीक्षा करने के लिए एक अधिकारी को नामित करने की आवश्यकता होगी, साथ ही घृणा अपराधों की रिपोर्टिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने और सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन और समुदाय आधारित समूहों के साथ समन्वय करना होगा। 

कोरोनोवायरस महामारी का वर्णन करते हुए बिल "नस्लीय भेदभावपूर्ण भाषा को कम करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं" पर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए संघीय प्रशासन को भी बुलाएगा। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार शूमर और सीनेट अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल ने बिल में संशोधन पर बातचीत शुरू कर दी है। कानून पेश करने वाले डेमोक्रेटिक सीनेटर माज़ी हिरोनो ने बुधवार को कहा कि कुल मिलाकर अब तक लगभग 20 संशोधन दर्ज किए गए हैं, हालांकि उनमें से कुछ का बिल से कोई लेना-देना नहीं है।

इंडोनेशियाई पुलिस ने दक्षिण सुलावेसी प्रांत में चर्च हमले से जुड़े संदिग्ध को उतारा मौत के घाट

कट्टरपंथ की आग में झुलस रहा पाकिस्तान, अब तक 7 की मौत, 300 घायल

ऑनलाइन मीटिंग में पूरी तरह निर्वस्त्र नज़र आए कनाडा के सांसद, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -