U-19 फाइनल: भारत ने रचा इतिहास, बना विश्व चैम्पियन
U-19 फाइनल: भारत ने रचा इतिहास, बना विश्व चैम्पियन
Share:

जूनियर भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ओवल के मैदान पर अंडर-19 फाइनल मुकाबला खेला गया. जिसमे भारत ने एक तरफ़ा जीत दर्ज कर कंगारुओं को जोरदार पटखनी देकर चौथी बार जूनियर विश्व कप अपने नाम किया. भारत ने ऑस्ट्रेलियया को हर क्षेत्र में करारी मात देते हुए अंडर-19 विश्व कप फाइनल पर कब्ज़ा जमाया. इससे पहले भारत तीन बार विश्व कप जीत चुका था. 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने पूरी तरह फीकी नजर आई. और फाइनल में भारत ने कंगारूओं का वही हश्र किया, जो पहले लीग मुकाबले में किया था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी आक्रमण को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया, और उसकी पूरी टीम को निर्धारित 50 ओवर भी नही खेलने दिए, 50 ओवर के पहले ही 47.2 ओवर में 216 रनो पर ढेर कर दिया, उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 217 रन का लक्ष्य दिया. 

217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी सधी रही, और एक बार भी उसने कंगारूओं को स्वयं पर हावी नहीं होने दिया. अंडर-19 फाइनल में भारत के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन दिखाया. भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान बल्लेबाज मंजीत कालरा का रहा. उन्होंने अंडर-19 फाइनल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक लगाया. भारत ने 39 ओवर में 217 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट से जीत अपने नाम की. 

बेमिसाल जूनियर राहुल द्रविड़ ने लगाई शतकों की झड़ी

U -19 जीतें कोई भी विश्व कप हिंदुस्तानी के हाथों में ही होगा !

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -