U -19 जीतें कोई भी विश्व कप हिंदुस्तानी के हाथों में ही होगा !
U -19 जीतें कोई भी विश्व कप हिंदुस्तानी के हाथों में ही होगा !
Share:

नई दिल्ली : U 19 विश्व कप 2018 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जा रहा है. इस खिताबी मुकाबले में कोई भी टीम विजेता बने, लेकिन ट्रॉफी तो एक भारतीय ही उठाएगा. दरअसल इस टूर्नामेंट में भारत की टीम की कमान पृथ्वी शॉ कर रहे हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम की कप्तानी जेसन सांघा कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेसन सांघा भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करने वाले 18 वर्षीय सांघा भारतीय मूल के पहले क्रिकेटर हैं. सांघा के पिता पंजाब के बठिंडा के रहने वाले हैं और वह राज्य के एथलीट रह चुके हैं. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में एक और भारतीय मूल का खिलाड़ी मौजूद है.

अंडर -19 वर्ल्ड कप के फाइनल ओवल के खूबसूरत मैदान पर खेला जा रहा है. जहा भारत ने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया. मगर भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के शीर्ष क्रम को तहस नहस कर दिया है. लगातार गिरते विकेटों के बाद आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 216 रन बना कर भारत को 217 रनों का लक्ष्य दिया है.

बेमिसाल जूनियर राहुल द्रविड़ ने लगाई शतकों की झड़ी

अंडर 19 WC में ऑस्ट्रेलिया 216 पर ढेर

अंडर19 वर्ल्ड कप फाइनल लाइव : ऑस्ट्रेलिया 167 /4

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -