30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरा दो वर्षीय मासूम, 16 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरा दो वर्षीय मासूम, 16 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के एक गांव में 30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय बच्चे को बचाने के लिए शनिवार को भी कोशिश जारी है. बच्चा शुक्रवार शाम लगभग 5:30 बजे बोरवेल में गिर गया था, जिसके बाद रात में वह ट्यूब से भी नीचे गिरकर तक़रीबन 90 फीट नीचे जाकर अटक गया है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजया भास्कर ने सुबह बताया कि बोरवेल में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि लड़का जीवित है और मौके पर उपस्थित अधिकारी उसे रोते हुए सुन पा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर और पर्यटन मंत्री वल्लामंडी नटराजन मौके पर उपस्थित हैं. प्रेस वालों से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में सहायता के लिए बगल के जिलों से एक्सपर्ट टीम बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि स्थिति पर निगाह रखने के लिए बोरवेल में 60 फीट नीचे एक माइक्रो कैमरा लटकाया गया है. इस कैमरे में बच्चे की सांस लेने की आवाज आ रही है.

सुजीत नाम का यह बच्चा शुक्रवार शाम 5 बजे खेलते खेलते अचानक बोरवेल में गिर गया था. जिसके बाद से बच्चे को सकुशल निकालने के लिए तमिलनाडु सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. दमकल विभाग और अन्य लोग शुक्रवार शाम से ही बचाने की कोशिश कर रही हैं. शुरुआत में बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास गड्ढा खोदने के लिए मशीनों का इस्तेमाल किया गया था, किन्तु इलाका चट्टानी होने के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. इसे तोड़ने की कोशिश से कंपन पैदा होती है, जो बोरवेल के अंदर मिट्टी को धकेल सकती है, जिससे बच्चा और ज्यादा गहराई में पहुंच सकता है.

अवैध बांग्लादेशियों के ठिकाने पर पुलिस की छापेमारी, 30 गिरफ्तार

दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

दिवाली पर अगर यहाँ से ख़रीदा सोना, तो मिलेगी 'डबल चांदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -