1 वर्षीय मासूम को बेचने जा रही थी दो महिलाएं, अचानक आ गई पुलिस और...
1 वर्षीय मासूम को बेचने जा रही थी दो महिलाएं, अचानक आ गई पुलिस और...
Share:

मुंबई: बृहस्पतिवार को मुंबई पुलिस ने एक वर्षीय बच्ची को बेचने जा रही दो महिलाओं को गिरफ्तार कर बच्ची को बचाया है। पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि पिछले 2 महीने में शहर की पुलिस ने मानव तस्करी के चंगुल से कुल 5 बच्चों को छुड़ाया है। एक खबर प्राप्त होने के पश्चात् अपराध शाखा के अफसरों ने जाल बिछाकर एक महिला को दादा साहेब गायकवाड़ नगर से गिरफ्तार किया। पूछताछ में महिला ने माना है कि वह बच्ची को बेचने जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ से उन्हें इस बच्चों की तस्करी में सम्मिलित एक और महिला का सुराग प्राप्त हुआ। मामले में देवनार पुलिस स्टेशन में एक FIR लिखी गई। डीसीपी संग्राम सिंह निशानदार ने कहा कि पिछले 2 महीनों में पुलिस ने कुल 5 बच्चों को बेचे जाने से बचाया है। गौरतलब है कि इसी वर्ष बिजनौर में बच्चों की तस्करी करने वाला गिरोह पकड़ा गया है। यह लोग झारखंड से निर्धन बच्चों को नौकरी दिलाने या घुमाने का झांसा देकर आते थे तथा यहां लाकर बड़े साहूकारों को बेच देते थे। इनके पास से झारखंड से तस्करी कर लाए जा रहे 12 बच्चे समेत 24 व्यक्तियों को जब्त किया गया है। पुलिस ने इनके विरुद्ध शिकायत दर्ज की है।

एसपी सिटी डॉक्टर प्रवीन रंजन के मुताबिक, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट एवं बाल संरक्षण अफसर की टीम को देर रात खबर प्राप्त हुई थी कि अंतर राज्य मानव तस्करी करने वाला एक गिरोह झारखंड से कुछ बच्चों एवं लोगों को तस्करी कर बिजनौर लेकर आ रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीमें इस ग्रुप के पीछे लगाई गई तथा गिरोह का पर्दाफाश हुआ।

आज से दक्षिण दौरे पर PM मोदी, बेंगलुरु में करेंगे टर्मिनल 2 का उद्घाटन

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

T20 वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक जड़ने वाला भारतीय बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -