T20 वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक जड़ने वाला भारतीय बल्लेबाज़
T20 वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक जड़ने वाला भारतीय बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिेकेट टीम में रोबिन उथप्पा का नाम धुंआधार क्रिकेटरों में पहचाना जाता है। उन्होने टीम इंडिया में रहते हुए कई रिकॉर्डस भी बनाए हैं। रोबिन एक ऐसे ​खिलाड़ी हैं जिन्होने भारतीय टीम को कई बड़े मैचों में जीत दिलाई है। वे 2007 क्रिकेट विश्व कप के लिए चुने गए थे, लेकिन वहां खेले गए 3 मैचों में वे सिर्फ 30 रन ही बना पाए। हालांकि 2007 की नैटवेस्ट प्रतियोगिता में उन्होने 33 गेंदों में 47 रन बनाए थे और भारत ने मैच जीता था। 

यहां बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोबिन ने 50 रन बनाए थे, इससे वे टी20 में भारत के पहले अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज़ बने। वहीं भारत यह मैच बोल-आउट से जीता था, इसमें भी रोबिन ने एक गेंद फेंकी थी जो विकेट पर लगी थी। अपने घरेलू खेल के दिनों से ही लगभग 40 के औसत से बल्लेबाजी करने के कारण रोबिन एक दिवसीय क्रिकेट विशेषज्ञ माने जाते हैं। यह अपने आक्रामक खेल के लिए भी जाने जाते हैं।

रोबिन उथप्पा के पास घरेलू क्रिकेट में काफी मौके थे और उन्होने बीच में अधिक आत्मविश्वास के साथ क्रिकेट खेला है। भारत के सबसे रहस्यमय खिलाड़ियों में से एक उथप्पा के करियर का दूसरा चरण पूरी तरह से खत्म हो गया है। वे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए एक आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी के रूप में आईपीएल 2014 में आए और उन्होने लगातार चार आईपीएल टूर्नामेंटों में अपना योगदान दिया है। 

IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज

शर्मनाक शिकस्त के बाद भावुक हो गए रोहित शर्मा, विराट भी मायूस, सामने आया Video

'दुःख इस बात का है कि खिलाड़ियों ने कोशिश ही नहीं की..', भारत की हार पर फूटा कांग्रेस नेता का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -