Corona Virus: जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर वायरस से 2 की मौत, 7 भारतीय नागरिक भी संक्रमित
Corona Virus: जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर वायरस से 2 की मौत, 7 भारतीय नागरिक भी संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर कोरोना वायरस के कारण दो लोगों की मौत हो गई है और 7 भारतीय नागरिक अभी इस संक्रमण से जूझ रहे हैं. क्रूज पर सवार इन मुसाफिरों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. क्रूज पर अभी कई यात्री सवार हैं, जिनमें इसे देखकर खौफ बढ़ता ही जा रहा है. क्रूज की एक क्रू मेंबर सोनाली ठक्कर ने जहाज से ही वीडियो के माध्यम से भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सहायता मांगी है.

टोक्यो में स्थित भारतीय दूतावास से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सात संक्र​मित भारतीयों को जापान के ही एक हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। दूतावास की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि क्रूज पर उपस्थित लोगों का बुधवार को टेस्ट किया गया जिनमें से 88 मामले पॉजीटिव पाए गए.  ट्वीट में बताया गया है कि, सभी कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों का उपचार जापान में चल रहा है।

इस जापानी क्रूज पर 138 भारतीय मौजूद हैं, जिनमें से 132 क्रू मेंबर्स हैं. खबरों के अनुसार क्रूज पर कोरोना वायरस की चपेट में आकर दो जापानी नागरिकों की जान चले गई है. ये दोनों बुजुर्ग यात्री थे. मीडिया ​रिपोर्ट में सरकारी प्रसारक ‘NHK’ ने बताया है कि एक महिला और एक पुरुष वायरस से संक्रमित थे और दोनों की जान चले गई है. इनकी आयु 80 वर्ष के आसपास थी. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

T 20 World Cup: कल से शुरू हो रहा महासंग्राम, क्या भारत इस बार बनेगा चैंपियन ?

मोदी सरकार से ट्रम्प को 'प्यार' तो 'आप' को मेलानिया का दुलार, करेंगी दिल्ली के स्कूलों का दौरा

53 वर्षीय महिला ने वायलिन बजाते हुए करवाया ऐसा काम, जिसे जान रह जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -