T 20 World Cup: कल से शुरू हो रहा महासंग्राम, क्या भारत इस बार बनेगा चैंपियन ?
T 20 World Cup: कल से शुरू हो रहा महासंग्राम, क्या भारत इस बार बनेगा चैंपियन ?
Share:

नई दिल्ली: सातवां ICC महिला टी 20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट शुक्रवार को आरंभ होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता में भारत सहित 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं.  टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को पूरा विश्वास है कि इस बार उनकी टीम खिताब जीतने में कामयाब होगी.

हालांकि, रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में नहीं है. उसे इस बार ग्रुप भी कठिन मिला है. भारत ने महिला टी 20 विश्व कप कभी नहीं जीता है. ICC महिला टी 20 विश्व कप में शामिल हो रही 10 टीमों को 5-5 के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है. भारत को मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में जगह दी गई है. जबकि दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं. 

टीम इंडिया अब तक छह विश्व कप में 26 मुकाबले खेल चुकी है. भारत ने इनमें से 13 मैच जीते हैं और इतने में ही उसे शिकस्त मिली है. वर्ल्ड कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सेमीफाइनल तक पहुंचना रहा है. टीम इंडिया छह में से तीन वर्ल्ड कप (2009, 2010, 2018) में सेमीफाइनल में पहुंची है. भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार भारत का सफर और आगे बढ़ेगा. 

Ind Vs NZ: टीम इंडिया के उपकप्तान रहाणे ने न्यूज़ीलैंड को बताया फेवरेट, कहा - कीवी टीम जीत की दावेदार

नाडा की तरफ से सेम्पलिंग के दौरान 11 खिलाड़ी डोप में फंसे, 4 नाबालिक भी थे शामिल

WORLD TEST CHAMPIONSHIP: इन खिलाड़ियों के साथ न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -