उत्तरप्रदेश में भड़की हिंसा में दो की मौत और दर्जनो घायल
उत्तरप्रदेश में भड़की हिंसा में दो की मौत और दर्जनो घायल
Share:

कानपुर : बीते दिनों उत्तरप्रदेश के 9 जिलो में सांप्रदायिक हिंसा की घटना सामने आई. इन जिलो में कानपुर, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, संतकबीरनगर, फतेहपुर, कन्नौज, गाजीपुर और बांदा शामिल है. आपको बता दे कि इन जिलो में हिंसक घटनाओ की खबर है. गौरतलब है कि इन हिंसक घटनाओ में सिद्धार्थनगर और कन्नौज में दो लोगो की मौत के साथ दर्जनो के घायल होने की खबर है. इस हिंसक घटना में दो पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुए है. इस हिंसक वारदात के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस ने सीसामऊ, नौबस्ता , फजलगंज, और चमनगंज थाने में 2000 से ज्यादा अज्ञात लोगो के खिलाफ FIR दर्ज की है. वही 20 नामजद लोगो खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. 

साथ ही पुलिस ने 10 से अधिक लोगो को गिरफ्तार भी किया है. सूत्रों से ज्ञात जानकारी के अनुसार इन इलाको में पथराव और आगजनी की खबर आई यह हिंसा इतनी भड़क गई की पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. कानपूर में धार्मिक पोस्टर फाडे जाने के बाद भड़की हिंसा में दो पुलिसकर्मी इंस्पेक्टर डीके सिंह और आरआई एमपी शर्मा दंगाईयो की गोली का शिकार हुए.

वही सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ में मंदिर के सामने ताजिया निकालने की घटना से भड़की हिंसा में गंभीर रूप से घायल 60 साल के सूर्य लाल अग्रहरी की मौत हो गई. वही कन्नौज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई है. आपको बता दे की इन इलाको की स्थिति नाजुक बनी हुई है. और कई इलाको में 144 धारा लगी हुई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -