हीरो मोटोकॉर्प साल के अंत तक पेश कर्जा ये दो नयी बाइक्स, EICMA मोटर शो में होगी पेश
हीरो मोटोकॉर्प साल के अंत तक पेश कर्जा ये दो नयी बाइक्स, EICMA मोटर शो में होगी पेश
Share:

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने हाल में एक टीजर विडियो रिलीज किया है, इसमें दो मोटरसाइकिल को दिखाया गया है, जिन्हें मोटरसाइकिल शो में पेश किया जाएगा। आपको बता दे हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में शामिल नहीं होगी, ऐसे में कंपनी 2019 EICMA मोटरसाइकिल शो में जल्द लॉन्च की जाने वाली बाइक्स को शोकेस करेगी। जिन दो बाइक्स का टीज़र रिलीज़ किया गया है उनमे पहली बाइक BS-6 कंप्लायंट Xtreme 200R हो सकती है, जिसे ग्लोबल मार्केट्स में Hunk 200R के नाम से बेचा जा रहा है। इंडिया-स्पेसिफिक मॉडल मौजूदा समय में कार्बुरेटेड है और सख्त एमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के हिसाब से BS-VI मॉडल फ्यूल इंजेक्टेड होगा। 2019 EICMA मोटरसाइकिल शो में पेश की जाने वाली दूसरी मोटरसाइकिल BS-VI ग्लैमर 125 होगी, जिसे कुछ इंटरनैशनल मार्केट्स में Ignitor 125 के नाम से बेचा गया है। जल्द आने वाली हीरो ग्लैमर 125 (Ignitor) में फ्यूल सेविंग के लिए कंपनी की i3s टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

कीमत की अगर बात की जाए तो भारत में BS-VI की डेडलाइन अप्रैल 2020 है। इसका मतलब है कि इस तारीख के बाद कोई भी BS-IV वीइकल्स भारत में नहीं बिकेंगे। ऐसे में इन दो मॉडल्स को आने वाले महीनों में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जहां तक कीमत की बात है तो BS-VI मॉडल्स की कीमत BS-IV मॉडल्स के मुकाबले 10-15 फीसदी ज्यादा होंगी।

वही इसके स्पेशल फीचर्स की अगर बात करे तो i3s टेक्नॉलजी, इंजन के इस्तेमाल न होने पर और कुछ सेकंड्स के लिए गियरबॉक्स के न्यूट्रल होने पर ऑटोमैटिक तरीके से इंजन को बंद कर देती है। यह मैकेनिज्म ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े होने जैसी स्थितियों में फ्यूल सेविंग करने में मदद करता है। खास बात यह है कि हीरो मोटोकॉर्प ने प्रतिस्पर्धी कीमतों को ध्यान में रखते हुए BS-VI ग्लैमर में फ्यूल इंजेक्शन का इस्तेमाल नहीं किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने एमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए इन मोटरसाइकिल्स में थ्री-वे कैटलिटिक कन्वर्टर का इस्तेमाल किया है।

जापान ने बनायीं लकड़ी से 'सुपरकार' टोक्यो मोटर शो में होगी पेश, जाने इसकी खासियत

मर्सडीज़-बैंज़ की नयी MPV का भारत में इंतज़ार होगा ख़तम, इस डेट को होगी लांच, जाने फीचर्स

टोयोटा की ये मोस्ट वांटेड SUV आज होगी लांच, ये होंगे आकर्षक फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -