टोयोटा की ये मोस्ट वांटेड SUV आज होगी लांच, ये होंगे आकर्षक फीचर्स
टोयोटा की ये मोस्ट वांटेड SUV आज होगी लांच, ये होंगे आकर्षक फीचर्स
Share:

Toyota Raize जो की टोयोटा की मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी है वो आज लॉन्च होने जा रही है। फोर्ड इकोस्पोर्ट की तरह दिखने वाली इस एसयूवी को DNGA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।  रेज असल में टोयोटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी Daihatsu Rocky SUV का रीबैज वर्जन है। टोयोटा ने इस प्लेटफॉर्म को खास एशियाई बाजारों के लिए डेवलप किया है।  वहीं रेज और रॉकी की डाइमेंशन लगभग एक ही हैं। दोनों की लंबाई 3,995 एमएम, 1,695 एमएम चौड़ाई और 1,620 एमएम ऊंचाई है। रेज में 369 लीटर का दो स्तर का बूट स्पेस मिलता है। दूसरा स्तर फ्लोर के नीचे स्थित है, जो आमतौर पर सीधे दिखाई नहीं देता है। वहीं इसका टर्निंग रेडियस पांच मीटर है।

ध्यान देने वाली बात ये है की रेज में स्टीयरिंग व्हील और एसी वेंट्स पर फॉक्स ब्रश्ड एल्यूमीनियम फीनिश मिलेगे, वहीं इसका थ्री स्पोक वाला स्टीयरिंग व्हील बिल्कुल दायहत्यसू रॉकी जैसा है। रेज के टॉप वेरियंट में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें रिवर्स कैमरा डिस्प्ले भी होगा। दोनों की कारों में 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर वाला 12 वॉल्व का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 6,000 आरपीएम पर 98 एचपी की पावर और 2,400 से 4,000 आरपीएम पर 140.2 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं इंजन में सीवीटी यूनिट मिलेगा, जबकि 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बाद में लॉन्च किया जा सकता है। इसका टू-व्हीलड्राइव (2Wd) वेरियंट 18.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा, जबकि 4WD वेरियंट 17.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा।

वहीं इन दोनों गाड़ियों में फीचर भी कॉमन ही हैं, दोनों कारों का आगे और पीछे का बंपर भी एक ही है। रेज में मेश डिजाइन के साथ बड़ी ट्रेपोजॉइडल ग्रिल, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग डी-पिलर और बॉडी पर नीचे की तरफ मोटी क्लैडिंग मिलेगी। वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रेज में डुअल एयरबैग्स, कर्टेन एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, अडप्टिव क्रूज कंट्रोल, अडप्टिव ड्राइविंग बीम के साथ एलईडी हेडलैंप, स्मार्ट पार्किंग सिस्टम, कॉर्नरिंग लैंप्स, पेडेस्ट्रेन डिटेक्शन सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

बाकी कारो को पीछे छोड़ ये कार बनी ग्राहकों की पहली पसंद, हाईएस्ट बिक्री रिकॉर्ड किया दर्ज

BattRE की इलेक्ट्रिक स्कूटर का बम्पर डिस्काउंट, ज्यादा फायदे के लिए यहाँ से ख़रीदे

नयी Vitara Brezza के लांच से पहले जान ले इससे जुडी ये ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -