आईसीसी की टीम में शामिल हुए 2 कीवी खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच के लिए आईसीसी ने न्यूज़ीलैंड के 2 खिलाडियों को अपनी वर्ल्ड एलेवेन टीम में शामिल किया है. आईसीसी ने न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ल्यूक रोंची और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लेनगन को टीम में शामिल किया है. यह एक टी 20 मैच होगा जो, वर्ल्ड एलेवेन और वेस्ट इंडीज के बीच 31 मई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा.

आईसीसी की इस टीम की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के हाथों होगी. इस टीम में भारत से दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या, पाकिस्तान से शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक, श्रीलंका से थिसारा परेरा, बांग्लादेश से शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल और अफगानिस्तान से राशिद खान को शामिल किया गया है. यह मैच एक चैरिटी मच होगा, जिससे जमा हुआ पैसा वेस्टइंडीज में पिछले साल आए हरीकेन इरमा और मारिया की वजह से क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों की मरम्मत के लिए खर्च किया जाएगा.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज का विश्व क्रिकेट में योगदान अभूतपूर्व रहा है,  यह टीम विश्व की पुरानी टीमों में से एक मानी जाती थी. एक दौर था जब , वेस्टइंडीज में गार्डन ग्रीनिज , विवियन रिचर्ड्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ थे और मालक मार्शल, कर्टली एम्ब्रोस जैसे गेंदबाज़ भी थे, जो बल्लेबाज़ों के दिल में खौफ पैदा कर देते थे. लेकिन आज के समय में वेस्टइंडीज टीम का स्तर कुछ गिर गया है,  उसी को वापस ऊँचा उठाने के लिए यह मैच आयोजित किया जा रहा है, ताकि वेस्टइंडीज के स्टेडियम वापिस से खड़े हो सकें और वहां के लोग क्रिकेट में दिलचस्पी लें. 

IPL2018: हार्दिक छोड़ चुके हैं बल्लेबाज़ी का अभ्यास, जानिए क्यों ?

IPL 2018: इन बदलावों के साथ घर में करो या मारो का मुकाबला खेलने उतरेगी राजस्थान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -