महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए

मुंबई: देश में बढ़ रहे नक्सली और माओवादी हमलों से अब आम जनता के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। बता दें कि यहां उन्होने मुठभेड़ में दो माओवादियों को ढेर कर दिया है। वहीं इससे पहले 11 नवंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अजीत राय उर्फ अजीत रे नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। 

गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में लगी हुक्का बार पर स्थायी रोक

यहां बता दें कि पुलिस ने जिस युवक को गिरफ्तार किया था, वह माओवादियों को कारतूस सप्लाई करता था और उसके कई टॉप नक्सली कमांडरों से संबंध थे। इसके अलावा वह उड़ीसा व महाराष्ट्र में देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। बता दें कि वर्ष 1992 से कई नक्सली कमांडरों को वह कारतूस सप्लाई कर रहा था और आरोपी के कब्जे से इंसास व एसएलआर जैसे हथियारों के 45 कारतूस बरामद हुए थे। 

उत्तरप्रदेश: सड़क हादसे में छात्रों की हुई दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि इस समय देश में कई स्थानों पर चुनाव होने हैं और इस तरह से हो रहे हमलों के कारण अब पुलिस भी संशय में पड़ गई है। वहीं बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अजीत रे की गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था। इसके अलावा बता दें कि आरोपी पैसे के लिए नहीं, बल्कि नक्सलवाद को बढ़ावा देने के लिए कारतूस की सप्लाई किया करता था।


खबरें और भी 

इंदौर के सात व्यापारियों पर दिल्ली पुलिस का छापा, घर और दुकान बंद कर भागे व्यापारी

 अंतरराष्ट्रीय पुरूष दिवस: इस दिन पुरूष मना सकते हैं अपनी सफलता को

छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग में हुआ विस्फोट, एक जवान शहीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -