गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में लगी हुक्का बार पर स्थायी रोक
गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में लगी हुक्का बार पर स्थायी रोक
Share:

नई दिल्ली: देश में प्राय: सभी स्थानों पर नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है और वर्तमान समय में कई प्रदेशों और उनके मुख्य शहरों में हुक्का बार संचालित हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पंजाब में तंबाकू के इस्तेमाल पर अंकुश संबंधी विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मंजूरी मिलने के बाद राज्य के हुक्का बार पर स्थायी रूप से रोक लगा दी गई है। बता दें कि देश में गुजरात और महाराष्ट्र के बाद पंजाब हुक्का बार और लाउंज पर पाबंदी लगाने वाला तीसरा राज्य हो गया है।

उत्तरप्रदेश: सड़क हादसे में छात्रों की हुई दर्दनाक मौत

वहीं गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति ने सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन पर रोक तथा व्यापार एवं वाणिज्य, उत्पादन, आपूर्ति एवं वितरण का विनियमन) (पंजाब संशोधन) विधेयक 2018 को हाल ही में मंजूरी दी है। इसके अलावा बता दें कि देश में बढ़ते नशीले पदार्थो का सेवन आजकल की युवा पीढ़ी बहुत आनंद से कर रही है और जानते हुए भी इस बात से अनजान बने हुए हैं। कि नशे से उनके स्वास्थ्य को भारी नुकसान हो सकता है। 

इंदौर के सात व्यापारियों पर दिल्ली पुलिस का छापा, घर और दुकान बंद कर भागे व्यापारी
 
गौरतलब है कि गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में भी हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं बता दें कि पंजाब विधानसभा ने मार्च में यह विधेयक पारित किया था। यह कानून लाने का लक्ष्य विभिन्न रूपों में तंबाकू के उपयोग पर अंकुश लगाना तथा तंबाकू उत्पादों के सेवन से उत्पन्न बीमारियों पर रोकथाम करना है। इसके साथ ही एक अधिकारी ने कहा कि पंजाब में बारों में मादक पदार्थों के इस्तेमाल की शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद ये कार्रवाई ​की गई थी। 

खबरें और भी 

 छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग में हुआ विस्फोट, एक जवान शहीद

अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस: त्याग और बलिदान का दूसरा नाम है मर्द

जेट एयरवेज ने रद्द की अपनी 10 उड़ाने, एयरपोर्ट पर यात्री हो रहे परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -