कुँए की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की दम घुटने से मौत, एसडीआरएफ ने बाहर निकाले शव

Jul 15 2019 04:33 PM
कुँए की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की दम घुटने से मौत, एसडीआरएफ ने बाहर निकाले शव

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में कुंए में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं, काफी मशक्कत के बाद मजदूरों की लाश को कुंए से बाहर निकाला गया. हालांकि, मजदूरों की मौत का मुख्य कारण नहीं पता चल सका है, किन्तु दम घुटने से मौत होने की बात कही जा रही है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. मुंगेर जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में रविवार को कुंए की सफाई करने के लिए दो मजदूर कुँए के भीतर उतरे थे.

पहले मजदूर के उतरने के बाद उसका दम घुटने लगा, जिसको बचाने के लिए दूसरा मजदूर भी कुंए में उतरा, किन्तु बाद में दोनों ही मजदूर वापस बाहर नहीं आ सके. दोनों मजदूरों की कुँए के भीतर ही मौत हो गई. यह घटना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. वहीं, जब मजदूरों की लाश को बाहर निकालने की बात की गई तो कोई भी ग्रामीण शव को बाहर निकालने के लिए नहीं कुंए के भीतर नहीं उतरा. जब हादसे की सूचना जिला प्रशासन को दी गई तो भी काफी समय तक शव निकालने का काम नहीं किया गया. 

जिसके बाद ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर जमकर हंगामा किया और संग्रामपुर-देवघर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया. हंगामे के बाद रात में सुल्तानगंज से एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और काफी समय की मशक्कत के बाद दोनों मजदूरों के शव को बाहर निकाला.

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन