हिमाचल में बिजली गिरने से मजदूरों की हुई मौत
हिमाचल में बिजली गिरने से मजदूरों की हुई मौत
Share:

हिमाचल प्रदेश के कई जिलो में भारी वर्षा, ओलावृष्टि व बादल फटने से व्यापक हानि हुई है। शिमला जिले के रामपुर बुशहर के तहत सराहन में आसमानी बिजली से दो नेपाली मजदूरों की जान चली गई है। जानकारी के मुताबिक माशनू क्षेत्र में दो नेपाली मजदूर खेतों में काम पूरा कर घर लौट रहे थे लेकिन इसी बीच भारी वर्षा शुरू हो गई और दोनों ने इससे बचने के लिए पेड़ का सहारा लिया। इसी बीच पेड़ पर बिजली गिर गई और दोनों की जिसकी चपेट में आने से घटना स्थल पर ही जान चली गई। घटना की सूचना स्थानीय पंचायत प्रधान से पुलिस को दी। जिसके उपरांत एएसआई सुनील दत्त की अगुवाई में पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से मृतकों के शवों को सिविल अस्पताल सराहन लाया गया। बुधवार को शवों का पोस्टमॉर्टम कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। दोनों मृतक माशनू के एक बागवान के पास मजदूरी करते थे। डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि केस दर्ज कर आगामी जांच की जा रही है।

उधर, चंबा जिले के भरमौर की पूलन पंचायत में बादल फटने से 30 के करीब भेड़-बकरियों की जान जा चुकी है।  मिली जानकारी के अनुसार बादल फटने के उपरांत आए मलबे में भेड़-बकरियों की दबकर मौत का शिकार हो गए। वहीं, भरमौर-पूलन-सुप्पा व भरमौर-सिरडी-बडग्राम मार्ग अवरुद्ध हो गया है। SDM भरमौरी मनीष सोनी ने बताया कि बादल फटने से हुए नुकसान का आकलन लगाने के लिए राजस्व विभाग की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है। 

ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश: जंहा इस बात का पता चला है कि मनाली और लाहौल. स्पीति की ऊंची चोटियों पर  ताजा बर्फबारी हुई। निचले क्षेत्रों में झमाझम वर्षा हुई है। पहाड़ों पर बर्फबारी के उपरांत घाटी में तापमान लुढ़क गया है। निरंतर खराब मौसम से मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से कई जगह फलों को हानि पहुंच चुकी है। जबकि मटर, गोभी के लिए बारिश अच्छी मानी जा रही है।

रामपुर उपमंडल की नरैण पंचायत के दलोग सहित अन्य गांवों में मंगलवार प्रातः ओलावृष्टि सेब की फसल को हानि पहुंचा है। वहीं ठियोग के कुछ भागों में भी ओलावृष्टि हुई है।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में आज से भारी वर्षा अंधड़ और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट  जारी कर दिया गया है । 11 से 13 मई तक इन जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में बादल बरसने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रशासन से भी सतर्क रहने की अपील की है। पूरे प्रदेश में 16 मई तक मौसम खराब रहने की संभावना है।

गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स, US सिक्योरिटी ने किए नष्ट

कोरोना काल में रेलवे पहुंचा रहा साँसें, आज बेंगलुरु पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

जीतनराम मांझी ने किया पप्पू यादव का समर्थन, कहा- जनता की सेवा करने वालों की गिरफ्तारी 'खतरनाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -