Share:
जिस उदयपुर में हुआ था कन्हैयालाल का क़त्ल, वहीं अब वोटिंग वाले दिन 'कांतिलाल' की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, शव पहचानना मुश्किल
जिस उदयपुर में हुआ था कन्हैयालाल का क़त्ल, वहीं अब वोटिंग वाले दिन 'कांतिलाल' की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, शव पहचानना मुश्किल

जयपुर: राजस्थान के जिस उदयपुर शहर में दर्जी की दूकान चलने वाले कन्हैया लाल की कट्टरपंथियों ने गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी, उसी शाह में अब एक भाजपा कार्यकर्ता की नृशंस हत्या का मामला सामने आया है। उनकी हत्या 25 नवंबर 2023 को की गई है। बता दें कि,  इसी दिन राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने भाजपा कार्यकर्ता कांतिलाल की हत्या करने के बाद, बेरहमी से उनके सिर को पत्थर से कुचल भी दिया था। उदयपुर की झाड़ोल विधानसभा के अंतर्गत आने वाले फलासिया थाना क्षेत्र में 45 साल के इस भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की गई। वे वोटिंग वाले दिन बाद अपने छोटे भाई मुकेश के घर गए हुए थे। उसके बाद रात के लगभग 9 बजे अपने घर जाने के लिए रवाना हुए थे। दिनभर पार्टी की तरफ से मतदान की प्रक्रिया में व्यस्त रहे कांतिलाल की लाश 26 नवंबर की सुबह उनके बेटे को सड़क पर मिली। घर जाने के दौरान रास्ते में अज्ञात हमलावरों ने उनका क़त्ल कर दिया और सिर को पत्थरों से बुरी तरह कुचल डाला। चेहरे से शव को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था, उनका बेटा ही उन्हें पहचान पाया।

बता दें कि, कांतिलाल वोटिंग वाले दिन मतदाताओं के घर जाकर उन्हें वोट डालने के लिए जागरूक कर रहे थे, जैसे आम बूथ कार्यकर्ता करते हैं। किन्तु, मतदान का समय समाप्त होने के बाद भी जब वह बहुत देर तक घर नहीं लौटे, तो उनकी खोजबीन शुरू हुई। कांतिलाल के बेटे सुनील ने कपड़ों से उनकी पहचान की और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

उल्लेखनीय है कि, जिस विधानसभा क्षेत्र में यह घटना हुई है, वहाँ वर्तमान में भाजपा के बाबूलाल खराड़ी MLA हैं और वही इस चुनाव में भी उम्मीदवार हैं। कांतिलाल उनके लिए ही काम कर रहे थे। मृतक का एक पुत्र गुजरात के अहमदाबाद में काम करता है। बाबूलाल खराड़ी ने इस बर्बर कृत्य पर दुःख प्रकट करते हुए कहा है कि प्रशासन को इस मामले की जाँच करनी चाहिए और दोषियों को अरेस्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने इस हत्या को दुखद और लोकतंत्र लिए डरावना करार दिया है।

हैरतंअगेज! चौथी कक्षा के बच्चों में हुई लड़ाई, 3 ने मिलकर छात्र को राउंडर कंपास से 108 बार गोदा, हुआ ये हाल

चिकन फ्राई को लेकर हुई बहस, शाहिद हुसैन ने पत्नी के गर्दन में कैंची घोंप कर मार डाला

भूत-प्रेत का डर दिखाकर लोगों को बनाता था मुस्लिम ! गाजियाबाद से मौलवी सरफराज गिरफ्तार, कबूल किया गुनाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -