लद्दाख में सेना के जवानों के साथ दर्दनाक हादसा, श्योक नदी में डूबने से दो की मौत
लद्दाख में सेना के जवानों के साथ दर्दनाक हादसा, श्योक नदी में डूबने से दो की मौत
Share:

लेह: लद्दाख में हुए एक दर्दनाक हादसे में सेना के दो जवानों की मौत हो गई है. लद्दाख की श्योक नदी में डूबने से जवानों की मौत हुई है. इन दोनों जवानों के नाम नायक सचिन मोरे और लांस नायक सलीम खान बताए गए हैं. एक पुल पर निर्माण कार्य चल रहा था. इसी बीच श्योक नदी में डूबने से दोनों जवानों की जान चले गई है. नायक सचिन विक्रम महाराष्ट्र के मालेगांव के निवासी थे, जबकि सलीम खान पंजाब के पटियाला के. अभी कुछ दिन पहले पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुए खूनी संघर्ष में 20 जवान शहीद हो गए थे.

लद्दाख में बीते कुछ दिनों से चीन के साथ जारी गतिरोध को देखते हुए भारत ने बड़े स्तर पर जवानों की तैनाती की है. भारत चीन को मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयारियों में लग गया है. इंडियन आर्मी और चीनी सेना के बीच झड़प ने बॉर्डर पर हालात को तनावपूर्ण बना रखा है. भारत अब लद्दाख में संचार तंत्र को सशक्त बनाने में जुटा है. इसके तहत लद्दाख के गांव-गांव आधुनिक संचार तंत्र से जुड़ सकेंगे. लद्दाख में गलवान घाटी और चुशूल जैसे इलाकों में ये फोन टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे.

चीन को करारा जवाब देने के लिए भारत ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम भी तैनात कर दिए हैं. सेना और वायुसेना ने पूर्वी लद्दाख में चीनी लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टर की गतिविधि को रोकने के लिए एयर डिफेंस मिसाइल की तैनाती की है. भारत-चीन बॉर्डर पर चीनी सेना की मूवमेंट को देखते हुए आकाश एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम समेत अन्य मिसाइल सिस्टम तैनात किए गए हैं.

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एडवाइजरी की जारी

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -